LSG vs DC:- इन 3 प्रमुख कारणों की वजह से दिल्ली कैपिटल्स को मिली लखनऊ टीम से करारी हार, इन दो प्लेयर ने डुबोई DC की लुटिया

गुरुवार को खेले गये इस सीजन के 15 वें मैच में एक बार फिर DC को करारी हार का सामना करना पड़ा। और ये हार आईपीएल की नई नवेली टीम लखनऊ सुपर जायंट्स ने दी। जिसके बाद DC की स्थिति अंक तालिका में खस्ताहाल हो गई। बता दे की इस मैच में DC ने पहले बल्लेबाजी करके 3 विकेट के नुकसान पर LSG को 150 रन का लक्ष्य दिया था। तब LSG ने इस लक्ष्य का पीछा करते हुए 4 विकेट गंवाए और 155 रन बनाकर मैच जीत लिया। इस तरह DC की 6 विकेट से बड़ी हार हुई। तो चलिए हम आपको बताते वो 3 कारण जिसकी वजह से DC को इस मैच में हार का सामना करना पड़ा।

1.दिल्ली कैपिटल्स की खराब गेंदबाजी:-

दरअसल, इस मैच में DC ने LSG को 150 रन का लक्ष्य दिया था। और इस लक्ष्य को LSG के लिए हासिल कर पाना इतना भी आसान नहीं था, क्योकि अपने देखा की इस मैच में LSG की बैटिंग लास्ट ओवर की चौथी गेंद तक गई थी। इस मैच में केवल कुलदीप यादव ने के एल राहुल और क्विंटन डी कोक का महत्वपूर्ण विकेट लिया था। लेकिन ये विकेट DC के गेंदबाजो ने सही समय पर नहीं लिया। इनका विकेट भी लिया तो जब मैच हाथो से निकल गया था। और ये ही DC की हार का कारण भी बना।

2.कप्तान ऋषभपन्त की धीमी बल्लेबाजी:-

हालाँकि इस मैच में पृथ्वी शा ने 61 रन बनाकर DC की बैटिंग को अच्छी शुरुआत दी थी। लेकिन यहाँ देखा गया की DC के कप्तान ऋषभपन्त ने बहुत ही धीमी गति से रन बनाये, जब वो मिडिल आर्डर में बल्लेबाजी करने आये थे तो उन्हें तेज गति से रन बनाने चाहिए थे। जबकि उनके दो महत्वपूर्ण विकेट पहले ही गिर चुके थे। लेकिन इसमें ऋषभपन्त ने 36 गेंदों में कुल 39 रन ही बनाये। आपको हैरानी होगी की इस पारी के दौरान पन्त ने पहली 18 गेंद पर कुल 7 ही रन बनाये थे।

3.पहली बार प्लेइंग 11 का हिस्सा बने प्लेयर हुए फ्लॉप:-

दरअसल, इससे पहला मैच हारने के बाद DC ने अपनी प्लेइंग 11 में परिवर्तन किया था। जिस वजह से इस मैच के लिए स्टार प्लेयर डेविड वार्नर और एनरिच नोर्खिया की वापसी हुई थी। और इनसे जीत की काफी उम्मीद भी थी। लेकिन ये दोनों ही इस मैच में फ्लॉप हो गये। डेविड वार्नर ने 12 गेंद पर कुल 4 रन बनाये। वही एनरिच नोर्खिया ने भी गेंदबाजी में 2.2 ओवर में पुरे 35 रन दे दिए। ऐसे में वार्नर और नोर्खिया के ये नाकामयाबी DC की हर का प्रमुख कारण बने।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.