इस धुआंधार भारतीय सलामी बल्लेबाज़ की IPL में हुई वापसी, जल्द ही लखनऊ टीम को मेंटॉर करते नजर आएंगे।

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को शनिवार को नई लखनऊ फ्रेंचाइजी का मेंटर नियुक्त किया गया है ।भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को शनिवार को नई लखनऊ फ्रेंचाइजी का मेंटर नियुक्त किया गया। वह आईपीएल 2022 में टीम को मेंटर करते नजर आएंगे।

बता दें कि लखनऊ और अहमदाबाद की फ्रेंचाइजी 2022 से पहले आईपीएल से जुड़ चुकी हैं, जिससे टीमों की संख्या 10 हो गई है। हालांकि अभी इस टीम का नाम तय नहीं हुआ है।

गौतम गंभीर ने कहा – मेरे अंदर टूर्नामेंट जीतने की आग आज भी जलती है

टीम में शामिल होने के बाद गौतम गंभीर ने अपने बयान में कहा- यह शानदार मौका देने के लिए डॉ. गोयनका और आरपीएसजी ग्रुप को बहुत-बहुत धन्यवाद. मेरे अंदर टूर्नामेंट जीतने की आग आज भी जलती है। एक विजेता के रूप में एक विरासत छोड़ने की इच्छा अभी भी चौबीसों घंटे प्रोत्साहित होती रहती है । मैं ड्रेसिंग रूम के लिए नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश की टीम के लिए लड़ूंगा।

संजीव गोयनका ने किया स्वागत

दूसरी ओर, फ्रेंचाइजी के मालिक संजीव गोयनका ने गंभीर का आरपीएसजी परिवार में स्वागत किया। उन्होंने कहा- गौतम का रिकॉर्ड शानदार है। मैं उनके क्रिकेटिंग अनुभवों का सम्मान करता हूं और उनके साथ काम करने को लेकर उत्सुक हूं। आपको बता दें कि 2018 से नहीं खेलने के बावजूद गंभीर अभी भी टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं। उन्होंने आईपीएल करियर में 154 मैचों में 31.01 की शानदार औसत से 4218 रन बनाए हैं। इसमें 36 अर्द्धशतक शामिल हैं।

पहले एंडी फ्लावर थे टीम का मुख्य कोच

इससे पहले जिम्बाब्वे के पूर्व कप्तान एंडी फ्लावर को लखनऊ फ्रेंचाइजी टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया था। फ्लावर पिछले दो सीजन से पंजाब किंग्स के सहायक कोच के रूप में काम कर रहे थे। पिछले दो सीजन से पंजाब के कप्तान रहे केएल राहुल के भी संजीव गोयनका के स्वामित्व वाली लखनऊ फ्रेंचाइजी से जुड़ने की संभावना है।

जिम्बाब्वे का यह दिग्गज क्रिकेटर इंग्लैंड की राष्ट्रीय टीम का मुख्य कोच भी रह चुका है। यह उनके अधीन था कि इंग्लैंड ने 2010 में टी 20 विश्व कप जीता और टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष पर रहा। गोयनका के नेतृत्व वाले आरपी-एसजी समूह ने लखनऊ फ्रेंचाइजी को 7090 करोड़ रुपये में खरीदा था।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.