|

मुंबई, दिल्ली,बेंगलुरु को पीछे छोड़ देश का नंबर एक रेलवे स्टेशन बना हबीबगंज स्टेशन, फाइव स्टार होटल से कम नहीं है फैसेलिटी..

मध्यप्रदेश को फाइव स्टार होटल की तरह रेलवे स्टेशन मिलने जा रहे है, इस रेलवे स्टेशन का नाम  हबीबगंज स्टेशन है, इस स्टेशन की सुविधाओ के आगे बड़े से बड़े रेलवे स्टेशन फ़ैल हैं कल को पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) इस स्टेशन का उद्घाटन करने वाले हैं।  पहले ये स्टेशन हबीबगंज स्टेशन के नाम से जाना जाता था लेकिन अब इसको बदल कर रानी कमलापति रेलवे स्टेशन कर दिया है

फाइव स्टार होटल की तरह

हबीबगंज स्टेशन स्टेशन पर एसी वेटिंग रूम से लेकर रिटायरिंग रूम और डोर्मिटरी की सुविधा उपलब्द है हबीबगंज स्टेशन  के एक बड़े वेटिंग एरिया में 700 यात्री एक साथ बैठ सकेंगे। प्लेटफॉर्म पर करीब 300 लोगों के बैठने की व्यवस्था है। VIP लाउंज भी बनाया गया है।

होटल से लेकर स्पा तक सब मौजूद

हबीबगंज स्टेशन पर एयरपोर्ट जैसी फैसिलिटी दी गयी है इस स्टेशन पर फाइव स्टार होटल जैसी व्यवस्था है। स्टेशन कैंपस में स्टॉल, रेस्टोरेंट, कैफेटेरिया और फूड प्लाजा है, जिससे अलग-अलग ब्रांड्स के फूड स्टॉल्स और फूड आइटम्स मिलेंगे।

वर्ल्ड-क्लास सिटी सेंटर

रेलवे स्टेशन के अलावा कैंपस में वर्ल्ड-क्लास सिटी सेंटर भी बनाया गया है। यह अपनी तरह की पहली मॉडर्न बिल्डिंग है। जिसमें 16 मंजिलें हैं। इस बिल्डिंग को इको–फ्रेंडली ग्रीन बिल्डिंग बनाया गया है। बिल्डिंग पूरी तरह से वातानुकूलित है। इस बहुमंजिला इमारत में 62 दुकानें और 300 ऑफिस होंगे।

स्टे, शॉपिंग, एंटरटेनमेंट और इलाज की सुविधाएं

इस वर्ल्ड क्लास सिटी सेंटर में शॉपिंग के साथ खाने, ठहरने, एंटरटेनमेंट और इलाज की सुविधाएं भी मिलेगी। लोगों को यहां से आने-जाने के लिए बेहतर ट्रांसपोर्ट की भी सुविधा मिलेगी।

 

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.