MI vs KKR:- पैट कमिंस ने जड़ी सबसे तेज फिफ्टी तो इस प्लेयर ने एक ओवर में खर्च किये सबसे ज्यादा रन, इस मैच में ये बने 5 बड़े रिकॉर्ड

आईपीएल के इतिहास की सबसे सफल टीम मुंबई इंडियंस इस सीजन में लगातर एक के बाद एक मैच हार रही है। 6 अप्रैल को आईपीएल 2022 के 14 वें मैच में भी MI को KKR के हाथो 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में MI ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 161 रन बनाये थे, इसके जवाब में कुल 16 ओवर में KKR ने 5 विकेट खोकर 162 रन बना दिए। और जीत पर अपना कब्ज़ा कर लिया। इसी के साथ इस मैच में कई बड़े रिकॉर्ड भी बने, जिनमे कुछ मुख्य रिकॉर्ड हम आपको बताने वाले है।

1.कोलकाता और मुंबई के बीच खेले गये इस मैच में MI की तरफ से डेवल्ड ब्रेविस ने अपना आईपीएल का डेब्यू मैच खेला। इसी के साथ ही डेवल्ड ब्रेविस ऐसा करने वाले दुनिया के पांचवे सबसे युवा विदेशी खिलाडी बन गये। बता दे की इस मामले में पहले नंबर पर मुजीब उर रहमान का नाम आता है, इनके बाद संदीप लामिचान्ने का नाम आता है।

2. MI vs KKR के बीच खेले गये इस मैच में MI के गेंदबाज डेनियल सैम्स ने एक ओवर में 35 रन दिए। जिसके साथ ही इनके नाम  एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में जुड़ गया। इस लिस्ट में इनका नाम तीसरा है। जबकि पहले नंबर पर इस लिस्ट में परमेश्वरन का है, इसके बाद हर्षल पटेल और फिर डेनियल सैम्स का है।

3. MI vs KKR के बीच ये मुकाबला पुणे के MCA क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। और इस मैच में KKR ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। इसी के साथ KKR ऐसी पहली टीम बनी जिसने MCA स्टेडियम में 7 मैच खेले और 7 ही जीते है।

4. इस मैच में KKR की तरफ से पैट कमिंस ने कुल 15 गेंद में 56 रन की तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली। और इसी के साथ पैट कमिंस आईपीएल में सबसे तेज फिफ्टी लगाने के मामले में दुसरे नंबर पर आ गये। बता दे की इस मामले में पहला नाम के एल राहुल का है(vs DC 2018, 14 गेंद में 50 रन), अब पैट कमिंस (vs MI 2022, 14 गेंद में 50 रन), इनके बाद युसूफ पठान (vs SRH 2014, 15 गेंद में 50 रन) इनके बाद सुनील नरेन्( vs RCB 2017, 15 गेंद में 50 रन)।

5.इस मुकाबले में MI की बैटिंग के समय एक ख़ास बात देखने को मिली, दरअसल जब MI ने इस मैच में 20 ओवर में कुल 161 रन बनाये। तब देखा गया की पहले 15 ओवर में MI ने कुल 85 रन बनाए, जबकि अगले 5 ओवर में 76 रन बना दिए। MI के लिए ये भी एक खास रिकॉर्ड बन गया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.