मोहम्मद नबी के बेटे ने मचाया धमाल,

मोहम्मद नबी के बेटे ने मचाया धमाल, मात्र इतने गेंदों में बनाया 86 रन, जड़ दिए 6 गगनचुंबी छक्के, जल्द अफगानिस्तान टीम में मिलेगा जगह

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर मोहम्मद नबी अपनी टीम के लिए गेंद और बल्ले दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं। इसी वजह से उन्हें लगातार टीम में मौका दिया जाता है। नबी की बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए पिछले साल टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान उन्हें अफगानिस्तान टीम का कप्तान भी नियुक्त कर दिया गया और उनकी कप्तानी में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने ठीक-ठाक प्रदर्शन भी किया है।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान मोहम्मद नबी की आयु 37 वर्ष और वो अपने करियर के अंतिम पड़ाव में है। जब वो क्रिकेट को अलविदा कहेंगे, उसके बाद उनका बेटा भी देश के लिए खेलता हुआ नजर आएगा। क्योंकि उनके बेटे हसन ईसाखेल अपने पिता मोहम्मद नबी के नक़्शे कदम पर चलना पसंद किया है। जिस तरह नबी बड़े-बड़े छक्के लगाते हैं बिल्कुल उसी तरह उनके बेटे को भी छक्के लगाते हुए देखा गया है।

मोहम्मद नबी के बेटे ने खेली तूफानी पारी

इन दिनों शारजाह में एक टी-20 टूर्नामेंट खेला जा रहा है और उसमे नबी के बेटे हसन बुखातिर इलेवन के लिए खेल रहे हैं। अपनी टीम के लिए खेलते हुए हसन ईसाखेल ने मात्र 47 गेंदों का सामना करते हुए 86 रनों की पारी खेली है और उस दौरान हसन के बल्ले से 6 चौके और 6 गगनचुंबी छक्के देखने को मिला। उस विस्फोटक पारी के दौरान हसन ने बड़े-बड़े गेंदबाजों का भी सामना किया, जिसमे पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर और दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर जैसे गेंदबाज शामिल है। मोहम्मद नबी के बेटे हसन ईसाखेल की आयु फिलहाल मात्र 16 वर्ष है और इतनी कम आयु में वो तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करता है, इस वजह से आने वाले समय में वो अफगानिस्तान टीम के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलता हुआ दिखाई दे सकता है।

मोहम्मद नबी के बेटे हसन ईशाखेल ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि मैं अपने पिता के नक़्शे कदम पर चलना चाहता हूं और इंटरनेशनल क्रिकेट अफगानिस्तान के लिए खेलना चाहता हूं। मेरे पिता जी जो कुछ भी कहते हैं, मैं उसे बहुत ध्यान से सुनता हूं। वहीं जब अन्य कोच भी कुछ कहते हैं तो उनकी बातों का भी पालन करता हूं और उनके साथ मैं अपनी राय भी शेयर करता हूं। जब मुझे वो कहते हैं कि ये करना सही है तो मैं उसे अवश्य करता हूं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.