ग्रुप ज्वाइन करें और पायें 1000 रूपये जुड़े
1000 रूपये मुफ्त पायें Join Now    

आखिर जिस समय का सभी को बड़ी बेसब्री से इन्तजार था वो समय आ चूका है. ICC टी-20 वर्ल्डकप 2022 का आगाज हो चूका है. इसके लिए भारतीय टीम में मोहम्मद शमी की भी वापसी हो चुकी है. और शमी ने इस मौके को दोनों हाथो से लपक लिया है. शमी ने आते ही अपनी घातक गेंदबाजी से सभी को हैरान कर दिया है. शमी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गये वार्म अप मैच में जो कमाल की गेंदबाजी की उसकी अब चारो तरफ तारीफ हो रही है.

बता दे इस मेगा टूर्नामेंट का आगाज तो हो चूका है. लेकिन इसमें भारतीय टीम अपना पहला मैच 23 तारीख को खेलेगी. ये मैच पाकिस्तान के खिलाफ होगा. उससे पहले टीम इण्डिया वार्मअप मैच खेल रही है. इसी के चलते मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गये वार्म अप मैच में मोहम्मद शमी की घातक गेंदबाजी देखने को मिली.

दरअसल, इस वार्म अप मैच में जब ऑस्ट्रेलिया को अंतिम एक ओवर में जीत के लिए 11 रन की दरकरार थी. तब शमी ने जी गेंदबाजी की उसकी अब हर कोई तारीफ कर रहा है. शमी ने अंतिम एक ओवर में मात्र 4 रन खर्च करके बेक टू बेक 4 विकेट झटके. इसमें शमी ने पेट कमिंस, एश्टन अशगर, जोश इंग्लिश और केन रिचर्डसन शामिल थे.

ऐसा रहा मैच:-

बता दे की भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गये इस वार्म अप मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले भारतीय टीम को बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर बुलाया था. तब भारतीय टीम ने के एल राहुल और सूर्यकुमार यादव की शानदार फिफ्टी की बदौलत 7 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाये.

इसके बाद जब ऑस्ट्रेलिया बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरी तब ऑस्ट्रेलिया की टीम 180 रन बनकर ही ढेर हो गई. हालाँकि, इसमें ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एरोन फिंच ने शानदार 76 रन की पारी खेली थी. लेकिन मैच का नतीजा तो भारतीय टीम के पक्ष में आया.

Kuldeep Kumar

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at [email protected] with Subject line starting Kuldeep