शुभमन गिल की 96 रन की पारी से ज्यादा तेवतिया के छक्को की चर्चा, इनसे पहले भी दो बल्लेबाज कर चुके है ऐसा

इस समय आईपीएल टूर्नामेंट में सभी 10 टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने की मिल रही है। सभी खिलाडी जोश, उत्साह और विकेट चटकने के तनाव से भरपूर है। इसी के चलते शुक्रवार को पंजाब किंग्स और गुजरात टाइटन्स के बीच आईपीएल 15 का 16 वां मुकाबला खेला गया। जिसमे राहुल तेवतिया ने लास्ट दो गेंद पर लगातार दो शानदार छक्के जड़कर गुजरात टाइटन्स को इस सीजन की तीसरी जीत दिलाई।

गिल की 96 रन की पारी से ज्यादा तेवतिया के छक्को की चर्चा:-

हालंकि इस मैच में गुजरात टाइटन्स की तरफ से शुभमन गिल ने भी 59 गेंद में 96 रनों की शानदार पारी खेली थी और GT की जीत में अहम योगदान दिया था। लेकिन तेवतिया के इन छक्को के सामने शुभमन गिल की ये शानदार पारी फीकी पड़ गई। अब क्रिकेट जगत में शुभमन गिल की 96 रन की पारी से ज्यादा तेवतिया के दो तूफानी छक्को की चर्चा ज्यादा हो रही है।

इनसे पहले भी दो बल्लेबाजो ने किया है ये करिश्मा:-

लेकिन आपको बता दे की राहुल तेवतिया आईपीएल में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज नहीं है, जिन्होंने लास्ट दो गेंदों में दो तूफानी छक्के जड़कर अपनी टीम की जीताया है। इनसे पहले भी दो बल्लेबाज ऐसा अनोखा कारनामा कर चुके है। और खास बात ये है की ये दोनों बल्लेबाज भी भारतीय ही है।

और ये बल्लेबाज कोई और नहीं बल्कि महेंद्र सिंह धोनी और रविन्द्र जडेजा है। इन्होने भी मैच की आखिरी दो गेंदों में लगातार दो तूफानी छक्के जड़कर महफ़िल लूटी है। बता दे की महेंद्र सिंह धोनी ने ये कारनामा साल 2016 में CSK की तरफ से ही पंजाब किंग्स के खिलाफ किया था। इसके बाद ये अनोखा करिशमा साल 2020 में रविन्द्र जडेजा ने कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ किया था।

  • साल 2016, MS धोनी, दो गेंदों पर दो आतिशी छक्के vs PBKS
  • साल 2020, रविन्द्र जडेजा , दो गेंदों पर दो आतिशी छक्के vs KKR
  • साल 2022, राहुल तेवतिया, दो गेंदों पर दो आतिशी छक्के vs PBKS

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.