टेस्ट क्रिकेट

टेस्ट क्रिकेट में साल 2021 की सबसे फ्लॉप प्लेइंग इलेवन, लिस्ट में भारतीय खिलाड़ी का भी नाम मौजूद

साल 2021 दुनिया के कुछ खिलाड़ियों के लिए बेहद शानदार रहा है जिसमे इंग्लैंड के कप्तान जो रूट, भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुनारत्ने जैसे खिलाड़ी शामिल है। क्योंकि इन बल्लेबाजों ने टेस्ट क्रिकेट 2021 में खूब रन बनाए हैं, वहीं कुछ गेंदबाजों ने भी अपना जलवा दिखाया है। लेकिन आज हम दुनिया के उन 11 खिलाड़ियों को मिलाकर एक प्लेइंग इलेवन बनाने वाले हैं जो साल 2021 के टेस्ट क्रिकेट में बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए।

1. डोमिनिक सिबली

डोमिनिक सिबली इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज हैं जिन्होंने साल 2021 में बेहद ख़राब प्रदर्शन किया है। पिछले साल की शुरुआत सिबली ने अच्छी की थी, लेकिन आगे वो उसे बरकरार नहीं रख पाए। जिस वजह से वो पिछले साल के सबसे फ्लॉप खिलाड़ियों में से एक है।

2. मार्कस हैरिस

ऑस्टेलिया के सलामी बल्लेबाज मार्कस हैरिस के लिए भी पिछला साल बहुत ही खराब रहा है। इस वजह से ऑस्ट्रेलिया में हैरिस के ऊपर प्रश्न भी खड़े होने शुरू हो गए हैं, क्योंकि उम्मीद के मुताबिक उनके बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं।

3. जैक क्रॉली

इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज जैक क्रॉली भी साल 2021 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलते दिखे हैं, लेकिन उस दौरान उनका बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा। जिस वजह से उनका नाम पिछले साल के सबसे फ्लॉप खिलाड़ियों की सूची में है।

4. रॉस टेलर

रॉस टेलर ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की है, क्योंकि साल 2021 उन के लिए बहुत ज्यादा ख़राब रहा है। इस वजह से पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में टेलर का उच्चतम स्कोर मात्र 80 रन रहा।

5. अजिंक्य रहाणे

भारतीय टेस्ट टीम के दिग्गज बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे के लिए साल 2021 अच्छा नहीं रहा है। क्योंकि इस साल उनके बल्ले से उम्मीद के मुताबिक रन नहीं निकले हैं। इस वजह से रहाणे को टीम से बाहर करने की मांग उठने लगी थी।

6. जोस बटलर

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर को पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में खेलने के बहुत मौके मिले हैं, लेकिन वो उस मौके को अच्छी तरह भुनाने में सफल नहीं रहे हैं। इसी वजह से बटलर का नाम साल 2021 के सबसे फ्लॉप खिलाड़ियों की सूची में है।

7. वियान मुल्डर

दक्षिण अफ्रीका के युवा ऑलराउंडर वियान मुल्डर भी पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में कुछ बेहतर करने में असफल रहे हैं। यही कारण है कि उनकी टीम भी बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाई है। पिछले साल मुल्डर के बल्ले से सिर्फ 93 रन निकलें हैं।

8. सैम करन

इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम करन भी पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए। यही कारण है कि कुछ मुकाबलों से उन्हें टेस्ट क्रिकेट खेलने का मौका नहीं दिया जा रहा है।

9. यासिर शाह

पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज यासिर शाह ने साल 2020 में अच्छी गेंदबाजी की थी। लेकिन 2021 उन के लिए बेहद खराब रहा है, क्योंकि उस वर्ष यासिर टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा विकेट नहीं चटका पाए हैं।

10. स्टुअर्ट ब्रॉड

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड भी साल 2021 में बुरी तरह फ्लॉप रहे हैं, क्योंकि उस साल उन्होंने बहुत कम विकेट लिए हैं। यही कारण है कि बहुत सारे मैचों से उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

11. शैनन गेब्रियल

वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शैनन गेब्रियल भी पिछले साल टेस्ट क्रिकेट में अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पाए। जिस वजह से उनके नाम 12 पारियों में सिर्फ 11 विकेट दर्ज है। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि गेब्रियल ने पिछले साल कैसी गेंदबाजी की होगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.