आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 6 खिलाड़ी, रोहित शर्मा और विराट कोहली हैं इस स्थान पर जाने

IPL 2022 के मेगा ऑक्शन के लिए सभी टीम तैयारी में लगी हुई हैं.इस बार आईपीएल में दो टीम भी शामिल हुई हैं आज के समय में आईपीएल से बड़ी  लीग दुनिया भर में कोई भी मौजूद नहीं है.  आईपीएल को लगातार आईपीएल को देखने वाले और चाहने वाले लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है.

आईपीएल एक ऐसी जलीग है जहाँ बहुत कम समय में खिलाडियों ने नाम और पैसा कमाया है  आज हम आपको आईपीएल के उन खिलाड़ियों की लिस्ट बताने वाले हैं जिन्होंने आईपीएल इतिहास में सबसे अधिक रन बना रखे हैं.

1. महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी बेशक निचले क्रम में खेलते हैं लेकिन सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में यह आईपीएल के अंदर सातवें पायदान पर मौजूद हैं. महेंद्र सिंह धोनी ने अभी तक 190 आईपीएल मैचों में 4432 रन बना रखे हैं और यहां पर इन्होंने 148 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है.

2. रोहित शर्मा

रोहित शर्मा आईपीएल के अंदर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों की लिस्ट में तीसरे पायदान पर खड़े हुए हैं. रोहित शर्मा ने अपनी टीम मुंबई इंडियंस के लिए हमेशा अच्छा प्रदर्शन किया है. रोहित ने आईपीएल में कुल 188 मुक़ाबलों में 131 की स्ट्राइक रेट से और 31 की औसत से 4898 रन बनाए हैं.

3. विराट कोहली

विराट कोहली आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में सबसे ऊँचे पायदान पर खड़े हुए हैं. विराट कोहली ने अभी तक 177 आईपीएल मुकाबले खेले हैं और यहां पर इन्होंने 132 की स्ट्राइक रेट से 5412 रन बनाए हैं. आईपीएल में इनकी औसत 37.84 की रही है.

4. सुरेश रैना

आईपीएल के अंदर सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में सुरेश रैना दूसरे पायदान पर मौजूद हैं. इन्होंने अभी तक आईपीएल में 193 मुकाबले खेले हैं और यहां पर इन्होंने 137 की स्ट्राइक रेट से और 33 की औसत से 5368 रन बनाए हैं.

5. शिखर धवन

शिखर धवन की बात करें तो सबसे ज्यादा आईपीएल में रन बनाने के मामले में यह खिलाड़ी भी नंबर 5 के पायदान पर मौजूद है. 159 आईपीएल मुकाबलों में इन्होंने 125 की स्ट्राइक रेट से 4579 रन बनाए हैं.

6. डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर ने भी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है. डेविड वॉर्नर ने अभी तक 126 आईपीएल मैचों में 43.17 और 142 की स्ट्राइक रेट से 4706 रन बनाए हैं और यह खिलाड़ी भी पिछले कुछ 2 सीजन से कमाल का प्रदर्शन करते हुए नजर आया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.