विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज, आज भी नंबर एक पर कायम है भारतीय बल्लेबाज

Advertisements

आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 1975 से खेला जा रहा है और अब तक इस टूर्नामेंट के कुल 12 संस्करण हो चुके हैं. वर्ल्ड कप में दुनिया भर की टीम भाग लेती हैं और सिर्फ एक को ट्रोफी उठाने का मौका मिलता है आज हम बात करने वाले हैं उन महान बल्लेबाजों की जिन्होंने वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाये हैं

सचिन तेंदुलकर

विश्वकप में सबसे ज्यादा रन की बात करें तो सचिन तेंदुलकर ने विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनाये हैं. सचिन ने 2278 रन विश्वकप में बनाये हैं.

Advertisements

रिकी पोंटिंग

दूसरे नंबर पर विश्वकप में रन बनाने वाले बल्लेबाज का नाम रिकी पोंटिंग है. पोंटिंग ने 1743 रन विश्वकप में बनाये हैं. रिकी पोंटिंग का बल्ला विश्वकप में अक्सर रन बनाता हुआ नजर आता था.

कुमार संगकारा

तीसरे नंबर पर कुमार संगकारा है जिन्होनें कि विश्वकप में 1532 रन बनाये हैं. विश्वकप में कुमार संगकारा ने 37 मैच खेले हैं.

Advertisements

ब्रायन लारा

चौथे नंबर पर ब्रायन लारा आते हैं. ब्रायन लारा ने विश्वकप के अंदर 1225 रन बनाये हैं. लारा का बल्ला विश्वकप में अधिक नहीं चलता था.

एबी डिविलियर्स

डिविलियर्स का नाम विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में पांचवे नंबर पर आता है. डिविलियर्स ने विश्वकप में 23 मैच खेले हैं और यहाँ पर इन्होनें 1207 रन एबी डिविलियर्स ने बनाये हैं.

Advertisements

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.