2021 में चमके मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को पीछे छोड़ बने सबसे सफल भारतीय गेंदबाज

मोहम्मद सिराज  साउथ अफ्रीका के खिलाफ (India vs South Africa) पहला टेस्ट खेल रहे है. मोहम्मद सिराज के लिए साल 2021 बेहद ही अच्छा रहा है इस साल उन्होंने कई बड़े बड़े रिकॉर्ड आपने नाम किये हैं. मोहम्मद सिराज भारतीय टीम में भारत की तरफ से साल 2021 में ससे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के सेंचुरियन टेस्ट में पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 327 बनाए। भारत की ओर से केएल राहुल ने 260 गेंदों पर 123 रन बनाए। वहीं भारत की पहली पारी के जवाब में साउथ अफ्रीका 197 रन पर ढेर हो गई। मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया की ओर से 5 विकेट लिए, जबकि बुमराह-शार्दूल को 2-2 विकेट मिले और एक विकेट मोहम्मद सिराज ने लिया।

मोहम्मद सिराज ने अब तक 10 टेस्ट की 19 पारियों में 30 की औसत से 30 विकेट लिए हैं. इनमे से इनका  73 रन देकर 5 विकेट सबसे अच्छा प्रदर्शन था वहीं जसप्रीत बुमराह ने 9 टेस्ट की 16 पारियों में 27 विकेट लिए हैं. 64 रन देकर 5 विकेट उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन है. वहीं मोहम्मद शमी अब तक 5 टेस्ट की 9 पारियों में 21 विकेट झटक चुके हैं. 44 रन पर 5 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है.

प्रदर्शन के मामले में मोहम्मद सिराज ने भारतीय टीम के धाकड़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को भी पीछे छोड़ दिया है. जसप्रीत बुमराह चोट की वजह से भारतीय टीम में शामिल नही हो पाए हैं. साउथ अफ्रीका के दौरे पर शमी ने आपने 200 विकेट पुरे करके नया रिकॉर्ड बना दिया है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.