Anudeep Durishetty इन 6 कठिन सवालों के जबाब देकर बने थे IAS, किये थे UPSC टॉप

Advertisement

मेहनत करने वाले अभियार्थी का सपना होता है की वो IAS, IPS बने और किसी ना किसी जिले का डीएम बने और देश के नागरिकों की सेवा करें, लेकिन इसके लिए अभियार्थियों को कड़ी से कड़ी मेहनत करनी पड़ती है, शुरू में दो एग्जाम देने पड़ते हैं और उसके बाद इंटरव्यू प्रकिर्या से गुजरना पड़ता है, इंटरव्यू में बहुत ही कठिन सवाल किये जाते हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे सवालों के बारे में बताने जा रहे जिम को अधिकतर इंटरव्यू में किये जाते हैं.

Advertisement

आजम हम आपको IAS Anudeep durishetty के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे कुछ कठिन सवाल पूछे गए थे और उन्ही सवालों के दम पर उन्होंने टॉप किया था.

आपका नाम Durishetty है या Anudeep ?

Advertisement

A: सर , अनुदीप मेरा पहला नाम है और दुरीशेट्टी मेरा उपनाम है।

सवाल नंबर 2 :अच्छा तो आप अभी IRS की ट्रेनिंग ले रहे हैं?

जबाब :  नहीं सर, मैंने अपनी ट्रेनिंग पूरी कर ली है और अब में हैदराबाद में जी.एस.टी. असिस्टेंट कमिश्नर के रूप में काम कर रहा हूँ

सवाल नंबर 3 :क्या आपने पीले लोगों के बारे में सुना है? मंगोल, तिब्बती, चीनी आदि

जबाब : सॉरी सर, मुझे इसकी जानकारी नहीं है।

सवाल नंबर 4 : आप मेडिटेशन भी करते है। बताइए माइंडफुलनेस मेडिटेशन क्या होता है?

जवाब : सर, माइंडफुलनेस मेडिटेशन का मतलब है हमारे दिमाग पर हमारा ध्यान देना। पल-पल का अनुभव करना जिसमें हमारी सांस, आवाज, विचार , भावनाएं शामिल हैं।

सवाल नंबर 5 :मेडिटेशन ने आपको IRS अधिकारी बनने में कैसे मदद की?

जवाब : सर जब मैं Google में काम कर रहा था, तब मैं जब भी वहाँ जाता था, तनाव में जाता था। में काम पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय चिंता करता था। लेकिन मेडिटेशन के वजह से मैने अतीत के बारे में चिंता करना और भविष्य से डरना छोड़ दिया।

सवाल नंबर 6 :आपने बताया कि आपके पिता ने आपको प्रेरित किया है क्या आप विस्तार से समझा सकते हैं?

जबाब : मेरे पिता, एक दूरदराज गांव में गरीब पृष्ठभूमि से आए थे। काफी कठिनाई के बावजूद, उन्होंने जीवन में कड़ी मेहनत से काम किया है और मुझे अच्छी शिक्षा प्रदान की । मेरे लिए उनका जीवन और उनके द्वारा सिखाए गए मूल्य। हमेशा एक प्रेरणा बने रहेंगे।

सभार :

Advertisement
admin
Journalist from Gurugram. At @News Desk she report, write, view and review hyperlocal buzz of Delhi NCR. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Meenakshi