|

इन चार मुश्किल सवालों का जवाब देकर साक्षी गर्ग बनी थी IRS, हासिल किए 350वीं रैंक

हर युवा का सपना होता है की वो बड़ा होकर आईएएस बने और देश की सेवा करें, आईएएस बनने का सपना इसलिए भी होता है क्योंकी ये देश की सबसे बड़ी नौकरी होती है, अब जितनी बड़ी नौकरी होती है उसी हिसाब से एग्जाम और इंटरव्यू भी कठिन होता है. तो आज हम यहाँ IRS साक्षी गर्ग के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे इंटरव्यू में बहुत ही कठिन सवाल पूछें गए थे.

सवाल : क्या आपको पता है घूमर की शुरुआत कब हुई थी और इस डांस को क्यों किया जाता था?

जबाब : घूमर डांस की शुरुआत भील जनजाति से मानी जाती है. ये राजस्थान में एक अनुसूचित जनजाति है. खुशी के अवसर पर घूमर डांस करते थे. जिसके बाद ये राजस्थान में फैल गया

सवाल : उनसे अगला सवाल ये पूछा गया अगर आपके सीनियर कहते है की विधायक को जुलूस निकालने की परमिशन दी जाए और दूसरे दल को मना कर दिया जाए तो आप क्या करेंगी?

जबाब :इस स्तिथि में  सीनियर से कहूंगी कि वह मुझे रिटेन में लिखकर दें. ऐसा करने के बाद  यदि स्थिति बिगड़ती है. या दंगे होते हैं. तो उसकी जिम्मेदार भविष्य में मैं नहीं रहूंगी. मैं उन्हें स्पष्ट रूप से कहूंगी

सवाल  : मान लो अगर आप किसी जिले की DM हैं और उस जिले में  हिन्दू को रामनवमी का जुलूस निकालना है और मुस्लिम समाज को ताजिया , दोनों एक ही दिन और एक ही समय पर निकलना चाहते है। तो आप क्या करोगी?

जबाब : उन्होंने कहा इसके लिए मैं उनके लीडर से बात करूंगी. और कहूंगी की या तो वह रामनवमी का जुलूस और ताजिया निकालने के लिए अलग-अलग रास्ते चुन लें. या फिर रामनवमी का जुलूस और ताजिया अलग-अलग समय पर निकाले जाए.

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.