टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी इन दिनों क्रिकेट मैदान से दूर है. उनकी कप्तानी में भारतीय टीम ने कई यादगार सीरीज और ट्रॉफी जीत हासिल की. उन्होंने भारतीय क्रिकेट को बड़े मुकाम तक पहुंचाया. हाल ही में पूर्व कप्तान एमएस धोनी क्रिकेट छोड़कर टेनिस में आनंद लेते दिखाई दिए. ऑर्थर ऐश स्टेडियम में यूएस ओपन 2022 का एक मुकाबला देखने एमएस धोनी पहुंचे. यह मुकाबला स्पेनिश खिलाड़ी कार्लोस अलकाराज़ और इटली के जानिक सिनर के बीच हुआ. धोनी के साथ पूर्व विश्वकप विजेता कप्तान कपिल देव भी इस मैच का लुफ्त उठाया.

यूएस ओपन में शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल की ओर से चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी की एक तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा,“अगर आप देखने से चूक गए हो भारतीय बल्लेबाजी के दिग्गज एमएस धोनी मैदान में अलकाराज़ और सिनर के बीच बुधवार के रिकॉर्ड सेटिंग क्वार्टर फाइनल मैच का आनंद ले रहे हैं.” एमएस धोनी एक नीले रंग की टीशर्ट पहने हुए हैं. धोनी ने एक मुस्कान दे और एक प्रतियोगिता के लिए ताली बजाते हुए भी नजर आ रहे हैं. एक प्रशंसक ने कहा कि यूएस ओपन में भारत के महान खिलाड़ियों में से एक को देख कर अच्छा लगा.


सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथ ने कहा था कि धोनी आईपीएल 2023 में भी सुपर किंग्स का नेतृत्व करते नजर आएंगे. धोनी की कप्तानी में सीएसके ने 4 बार आईपीएल खिताब जीता है. अगले साल धोनी की उम्र 42 साल की होगी लेकिन क्रिकेट अभी भी उनके लिए महत्वपूर्ण है. एमएस धोनी आईसीसी की तीनों ट्रॉफी जीतने वाले इकलौते कप्तान हैं. एमएस धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम ने 2007 टी20 वर्ल्ड कप जीत हासिल की. वहीं 2011 वनडे वर्ल्ड कप भी अपने नाम किया. इसके बाद 2013 चैंपियंस ट्रॉफी विजेता बना. वह भारत के सफलतम कप्तानों में से एक है. पूर्व कप्तान एमएस धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है हालांकि वह आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते और कप्तानी करते हैं.

Read This:- IPL 2023: CSK के फैंस के लिए आई बड़ी खुशखबरी! अगले सीजन एमएस धोनी ही होंगें सुपरकिंग्स के कप्तान

A journalist from Patna. At @News Desk she reports, writes views, and reviews On Cricket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with the Subject line starting Akanksha.

Leave a comment

Your email address will not be published.