300 एकड़ में बना अंबानी का नया हाईटेक घर, 592 करोड़ की जमीन, 46 बेडरूम, हॉस्पिटल, कई आधुनिक सुविधाओं से है लैस, जानिए

भारत के सबसे अमीर आदमी  मुकेश अंबानी और उनका परिवार, लंदन में बने नए घर रहने जा रहा हैं अंबानी परिवार ने इस साल की शुरुआत में लंदन की 300 एकड़ की संपत्ति को 592 करोड़ रुपये की भारी कीमत पर खरीदा था।  उनके इस घर में 49 बेडरूम हैं। 300 एकड़ इस जमीन को 592 करोड़ रुपए में अंबानी ने खरीदा है।

अंग्रेजी अखबार मिड-डे के मुताबिक, मुकेश अंबानी बर्किंघम शायर में स्टोक पार्क के पास तकरीबन 300 एकड़ जमीन पर आलीशान घर बनाएंगे। इस साल की शुरुआत में करीब 592 करोड़ रुपए में इस जमीन की खरीदारी की गई थी।

मुकेश अंबानी के पास मुंबई स्थित अल्टामाउंट रोड पर 4 लाख वर्ग फुट पर एंटीलिया नामक आलीशान मकान है। लॉकडाउन के दौरान मुकेश अंबानी का पूरा परिवार गुजरात के जामनगर में भी समय बिताया है। यहां पर दुनिया की सबसे बड़ी उनकी रिफाइनरी भी है।

लंदन में बकिंघमशायर हवेली  में 49 शयनकक्ष हैं, एक अत्याधुनिक चिकित्सा सुविधा, एक तीर्थस्थल भी बनेगा, इसमें बड़े बड़े पार्क का भी निर्माण किया जायेगा. जिसमे कई सारी सुविधाये होंगी.मुकेश अंबानी का परिवार इस साल की दिवाली लंदन स्थित नए घर पर मनाया।

रिपोर्ट के मुताबिक अगले साल के अप्रैल महीने तक उनका परिवार लंदन में शिफ्ट कर सकता है। पिछले दो-ढाई महीने से मुकेश अंबानी का परिवार मुंबई से बाहर है। इसीलिए इस प्रकार के कयास लगाए जा रहे हैं।

 

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.