न्यूजीलैंड को मिल गया विराट कोहली से भी बड़ा बल्लेबाज, क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में कोहली से भी अधिक का औसत है

इंटरनेशनल क्रिकेट में इन दिनों दुनिया के बहुत सारे बल्लेबाज रन बना रहे हैं, लेकिन ऐसे बहुत कम खिलाड़ी है जो कुछ ही मैच खेलने के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में धमाल मचा रहे हैं। भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली क्रिकेट के तीनो प्रारूप में जबरदस्त बल्लेबाजी करते हैं, इसी वजह से वर्तमान में कोई भी खिलाड़ी उनके आसपास भी नहीं है। लेकिन अब न्यूजीलैंड को एक ऐसा बल्लेबाज मिल गया है जो विराट कोहली को भी टक्कर देने की काबिलियत रखता है।

हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं उसका नाम डेवन कॉनवे है जो न्यूजीलैंड के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेलते हैं। बता दें कि कॉनवे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों में खेलते हैं और उस दौरान उन्होंने हमेशा शानदार बल्लेबाजी की है। यही कारण है कि डेवन कॉनवे अब विराट कोहली को भी पूरी टक्कर देने की काबिलियत रखता है, क्योंकि वो विराट से भी अधिक औसत के साथ बल्लेबाजी कर रहा हैं। यही कारण है कि इन दिनों क्रिकेट फैंस डेवन कॉनवे के बारे में चर्चा कर रहे हैं।

औसत के मामले में विराट से भी आगे

विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में इस समय 50.37 की औसत से रन बना रहे हैं। वहीं डेवन कॉनवे का टेस्ट क्रिकेट में औसत 69.22 का है जो कोहली और स्मिथ जैसे बल्लेबाजों से भी अधिक है। वनडे क्रिकेट में विराट कोहली 59.07 की औसत से रन बनाते हैं जबकि डेवन कॉनवे का औसत ओडीआई क्रिकेट में 75 का है। इसके अलावा टी-20 में कोहली 52.05 और कॉनवे 50.17 की औसत से रन बना रहे हैं।

न्यूजीलैंड के 30 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज डेवन कॉनवे क्रिकेट के तीनो प्रारूप में शानदार बल्लेबाजी कर रहे हैं तथा उनकी औसत 50 से भी ज्यादा की है। इसके अलावा वो विकेटकीपिंग भी करते हैं। हाल ही में कॉनवे दुनिया के पहले ऐसे बल्लेबाज बने हैं जिहोने टेस्ट क्रिकेट के शुरुआती पांच मैचों की पहली में 50 या उससे अधिक रन बनाने का कारनामा किया है।

पिछले साल 2 जून को इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू टेस्ट मैच की पहली पारी में डेवन कॉनवे ने ओपनिंग करते हुए लॉर्ड्स के मैदान पर 347 गेंदों का सानना करते हुए 22 चौके और एक छक्के की मदद से 200 रनों की पारी खेली थी। उस मुकाबले में कॉनवे रन आउट हो गए थे, अन्यथा उनकी वह पारी और बड़ी हो सकती थी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.