10 विकेट लेकर इतिहास रचने वाले गेंदबाज ऐजाज पटेल के साथ हुई नाइंसाफी, न्यूजीलैंड ने दिखाया बाहर का रास्ता, दुनिया हैरान

Advertisements

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टेस्ट टीम का ऐलान किया लेकिन उन्होंने एक ऐसा फैसला लिया जिसे सुनकर सब दंग रह गए हैं। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने कहा की टीम में मुंबई टेस्ट में एक पारी में 10 विकेट लेकर इतिहास बनाने वाले एजाज पटेल को जगह नहीं मिली है. टीम के द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि न्यूजीलैंड में कंडीशंस को ध्यान में रखते हुए एजाज पटेल को बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए नहीं चुना गया है.

न्यूजीलैंड क्रिकेट (NZC) ने बांग्लादेश के खिलाफ 1 जनवरी 2022 से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए जिस टीम का ऐलान किया है, उसमें ऐजाज पटेल का नाम शामिल नहीं है। वही भारतीय मूल का कीवी स्पिनर जिसने हाल ही में मुंबई टेस्ट के दौरान मेजबान टीम इंडिया के खिलाफ एक पारी में 10 विकेट लेकर नया विश्व रिकॉर्ड बना दिया था।

Advertisements

बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज से केन विलियमसन भी बाहर हैं, केन विलियमसन चोट की वजह से इस सीरीज में शामिल नहीं होंगे. विलियमसन की गैरमौजूदगी में कीवी टीम की कमान ओपनिंग बल्लेबाज टॉम लैथम संभालेंगे  लेकिन इस टीम में सबसे हैरान करने वाली बात ये रही कि उस खिलाड़ी को बाहर कर दिया जिसने पिछले टेस्ट मैच में विश्व रिकॉर्ड बनाया था.


एजाज पटेल (Ajaz Patel) जिम लेकर और अनिल कुंबले के बाद क्रिकेट इतिहास में ऐसा करने वाले तीसरे गेंदबाज बने थे, जबकि न्यूजीलैंड के लिए और बाएं हाथ के गेंदबाजों में वो ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी हैं. ऐजाज पटेल को टीम से बाहर करने के चौंकाने वाले फैसले के बारे में जब न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड से सवाल हुआ तो उन्होंने खुद भी निराशा जताई लेकिन ये भी बताया कि चयन समिति ने ऐसा ताजा रणनीति के तहत किया है।

Advertisements

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.