Noor Jahan Mango : पेड़ पर लगते है बुक हो जाता है ‘नूरजहाँ’ आम, स्वाद ऐसा की लोग 1000 रूपये तक चुकाने को तैयार

आम को सभी फलों का राजा कहा जाता है और आम दुनिया में हर किसी का पसंदीदा होता है जब भी मार्किट जाते हैं तो एक या दो किलों आम लेकर ही घर वापस आते हैं मार्किट में आम का रेट 10, 20 या 50 रूपये किलो होता है लेकिन आज हम आपको ऐसे आम के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका रेट 1000 रूपये किलों है और इसको खरीदने के लिए भी कई लोग तैयार रहते हैं.

आज हम बात कर रहे हैं नूर जहाँ आम की ये आम मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जिले में उगाया जाता है और यहाँ ये आम पेड़ पर आने से पहले ही बुक कर दिया जाता है पिछले साल इस आम की पैदवार बहुत कम हुई थी लेकिन इस बार अच्छी पैदावार की उम्मीद है.

Google

एक किसान ने रविवार को बताया कि इस मौसम में ‘नूरजहां’ आम की कीमत 500 रुपये से 1,000 रुपये है.यहाँ नूर जहाँ  आम गिने चुने पेड़ पाए जाते है इंदौर से करीब 250 किलोमीटर दूर कट्ठीवाड़ा के आम उत्पादक शिवराज सिंह जाधव ने बताया, ‘मेरे बाग में नूरजहां आम के तीन पेड़ों पर कुल 250 फल लगे हैं. इनकी बुकिंग काफी पहले ही हो चुकी है. लोगों ने नूरजहां के एक आम की 500 से 1,000 रुपये के बीच कीमत लगाई है.

शिवराज सिंह के मुताबिक एक आम 2, 3 किलो का होता है और एक किलो का दाम 1 हजार रूपये से अधिक होता है नूरजहां आम की अग्रिम बुकिंग करने वाले लोगों में मध्य प्रदेश के साथ ही पड़ोसी गुजरात के शौकीन शामिल हैं

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.