अब मंत्री जी भी खेलेंगे रणजी ट्रॉफी

अब मंत्री जी भी खेलेंगे रणजी ट्रॉफी, बंगाल की टीम में मिली जगह, देखें 21 सदस्यीय टीम में उनका नाम

रणजी ट्रॉफी भारत का सबसे बड़ा घरेलू टूर्नामेंट है जिस वजह से आज-कल इसकी खूब तैयारियां चल रही है। क्योंकि हर टीमें इस टूर्नामेंट का खिताब जीतने के लिए अपनी-अपनी सबसे बेहतरीन टीम का चयन करती है। जो खिलाड़ी भारत के इस प्रतियोगिता में अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी करते हैं उन्ही को टीम इंडिया में जगह दी जाती है। इसके अलावा जब आईपीएल की नीलामी होती है तो उस दौरान भी रणजी ट्रॉफी को ध्यान में रखते हुए सभी फ्रेंचाइजी अलग-अलग खिलाड़ियों पर बोली लगाती है।

इसी वजह से हर खिलाड़ी रणजी ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहता है। अब बंगाल की टीम ने रणजी ट्रॉफी 2022 के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है और उस टीम में एक ऐसे खिलाड़ी का नाम देखा गया है जिसके बारे में शायद ही किसी ने उम्मीद की होगी। क्योंकि वो खिलाड़ी बंगाल सरकार में मंत्री है जिस वजह से इन दिनों उनकी खूब चर्चा हो रही है।

अब मंत्री जी भी खेलेंगे रणजी ट्रॉफी

रणजी ट्रॉफी के आधार पर ही भारतीय टीम के भविष्य के बारे में चर्चा की जाती है, क्योंकि जब कोई क्रिकेटर टीम इंडिया के लिए खेलता है तो उन्हें यही से शुरुआत करनी होती है। अब सवाल उठ रहा है कि इन दिनों बंगाल की रणजी ट्रॉफी टीम चर्चा में क्यों है? तो मैं आपको बता दूं कि एक ऐसे खिलाड़ी को इस बार रणजी ट्रॉफी टीम में बंगाल के लिए खेलने का मौका दिया गया है जो इस समय सरकार में मंत्री पद पर है।

हम जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं उसका नाम मनोज तिवारी है जिन्हें बंगाल के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने का मौका मिला है। आपको बता दें कि मनोज तिवारी एक क्रिकेटर होने के साथ-साथ पश्चिम बंगाल के खेल मंत्री भी है। जब मनोज तिवारी पश्चिम बंगाल का चुनाव लड़ रहे थे तब उन्होंने क्रिकेट से दूरी बना ली थी। पिछले साल ही बंगाल में विधानसभा चुनाव हुआ था और उस दौरान मनोज तिवारी तृणमूल कांग्रेस से लड़े थे तथा उन्हें जीत भी मिली थी।

रणजी ट्रॉफी 2022 के लिए पश्चिम बंगाल टीम

अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), मनोज तिवारी, सुदीप चटर्जी, अनुस्टुप मजूमदार, अभिषेक रमन, सुदीप घरामी, अभिषेक दास, ऋत्विक चटर्जी, ऋत्विक रॉय चौधरी, अभिषेक पोरेल, शाहबाज अहमद, सायन शेखर मंडल, आकाश दीप, ईशान पोरेल , मुकेश कुमार, काजी जुनैद सैफी, साकिर हबीब गांधी, प्रदीप्त प्रमाणिक, गीत पुरी, नीलकंठ दास और करण लाल।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.