विल यंग ने 1 गेंद में बनाए 7 रन

NZ vs BAN : न्यूजीलैंड के बल्लेबाज विल यंग ने 1 गेंद में बनाए 7 रन, उसमे कोई छक्का शामिल नहीं था, देखें पूरा वीडियो

न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच चल रहे दो टेस्ट मैचों की सीरीज का अंतिम मुकाबला इन दिनों क्राइस्टचर्च में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड की टीम काफी मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है, क्योंकि कीवी टीम पहले बल्लेबाजी करती हुई एक विकेट खोकर पहले दिन 349 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया है। न्यूजीलैंड के बल्लेबाज इस मैच में जिस तरह बल्लेबाजी कर रहे हैं उससे साफ़ लग रहा है कि इस मुकाबले को जीतना बांग्लादेश के लिए बहुत ज्यादा मुश्किल होने वाला है।

क्योंकि कीवी टीम पहले दिन सिर्फ एक ही विकेट खोई है और 349 रन बनाकर मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। बता दें कि इस मैच के पहले दिन मैदान पर एक ऐसा नजारा देखने को मिला, जिसके बारे में जानकर कोई भी क्रिकेट फैंस जल्द यकीन नहीं करेगा। क्योंकि कीवी टीम के सलामी बल्लेबाज विल यंग ने एक गेंद में 7 रन बनाए, वो भी बिना किसी छक्के की मदद से। अब आपके मन में एक प्रश्न अवश्य आ रहा होगा कि कोई भी बल्लेबाज एक गेंद पर 7 रन कैसे बना सकता है? अगर वो छक्का भी जड़ता है तो उस स्थिति में उनके खाते में सिर्फ 6 रन जुड़ पाएंगे, लेकिन ऐसा हुआ कैसे? तो चलिए अब हम इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

विल यंग ने सिर्फ एक गेंद में 7 रन कैसे बनाया?

इस मैच में बांग्लादेश के गेंदबाज इबादत हुसैन 26वां ओवर गेंदबाजी करने के लिए आए और उस ओवर की अंतिम गेंद पर सामने विल यंग मौजूद थे। उस दौरान वह गेंद यंग के बल्ले का किनारा लेकर स्लिप की तरफ चला गया। वह गेंद स्लिप में मौजूद खिलाड़ी की तरफ जा रही थी। वहीं दूसरे स्लिप में लिटन दास मौजूद थे और उन्होंने उस गेंद को डाइव लगाकर कैच लपकने की कोशिश की, लेकिन वह गेंद लिटन के हाथ से लगकर फाइन लेग सीमा रेखा की तरफ चली गई।

फाइन लेग सीमा रेख पर बांग्लादेश के तेज गेंदबाज तस्कीन अहमद फील्डिंग कर रहे थे, तब तक विल यंग ने दौड़कर तीन रन ले लिया। उसके तस्कीन अहमद ने उस गेंद को रोककर विकेटकीपर नुरुल हसन के पास थ्रो किया। फिर हसन ने विल यंग को आउट करने के लिए नॉन स्ट्राइकर्स छोर पर थ्रो किया, लेकिन उस दौरान वहां पर कोई खिलाड़ी मौजूद नहीं थे। जिस वजह से वह गेंद सीमा रेखा की तरफ जाने लगी, उसके बाद गेंदबाज उस गेंद के पीछे दौड़ने लगे। लेकिन तब तक वह गेंद सीमा रेखा को पार कर चुकी थी, जिस वजह से विल यंग को चौका मिला। इस तरह यंग के खाते में कुल 7 रन जुड़ गए।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.