आईपीएल

एक समय आईपीएल की बुराई करते थे ये 3 खिलाड़ी, अब आईपीएल 2022 की नीलामी में अपना नाम भेजने के दिए संकेत

आईपीएल में दुनिया के बड़े-बड़े क्रिकेट खेलते हैं, क्योंकि उन्हें इसके बदले में मोटी रकम दी जाती है। इसी वजह से यह दुनिया का सबसे बड़ा टी-20 लीग बन चुका है। आज के समय में हर क्रिकेटर का सपना होता है कि उन्हें इस लीग में कोई फ्रेंचाइजी खरीद लें, ताकि वो भी अपना जलवा दिखा सके। लेकिन हर खिलाड़ी का यह सपना पूरा नहीं हो पाता है, इस वजह से उन्हें निराशा हाथ लगती है।

आपको बता दें कि दुनिया में कई ऐसे क्रिकेटर है जो एक समय इंडियन प्रीमियर लीग की बुराई करते नहीं थकते है, लेकिन अब उन्होंने आईपीएल 2022 की नीलामी में अपना नाम भेजने का संकेत दिया है। इससे साफ़ है कि अब आईपीएल को लेकर उनका नजरिया बदल चुका है या वो पैसों की वजह से इस लीग में खेलना चाहते हैं। क्योंकि आईपीएल में खिलाड़ियों को उतना पैसा मिलता है जितना दुनिया के किसी भी अन्य लीग में नहीं दिया जाता है।

1. मिचेल स्टार्क

इंडियन प्रीमियर लीग में मिचेल स्टार्क 27 मुकाबले खेल चुके हैं और उस दौरान उन्होंने 20.38 की अच्छी औसत के साथ 34 विकेट चटकाया है। मिचेल स्टार्क ने साल 2014 में पहली बार इस लीग में खेला था और उसका अंतिम मुकाबला साल 2015 में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ था। उसके बाद कई बार मिचेल स्टार्क ने इस लीग में अपना नाम भेजा और उसे खरीदार भी मिला, लेकिन वो खेलने के लिए ही नहीं आए। लेकिन अब मिचेल स्टार्क ने यह साफ़ कर दिया है कि आईपीएल 2022 में खेलते नजर आएंगे। आपको बता दें कि स्टार्क भी इस लीग को लेकर बुराई कर चुके हैं, लेकिन पैसों की वजह से उन्होंने फिर खेलने का मन बनाया है।

2. जो रूट

इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान जो रूट आईपीएल को लेकर कई बार बयान देते हुए बुराई कर चुके हैं। एक बार उन्होंने अपना नाम इस लीग के लिए भेजा था, लेकिन उस दौरान किसी भी फ्रेंचाइजी ने उन्हें नहीं ख़रीदा। फिर रूट इस लीग में अपना नाम भेजन बंद कर दिया। लेकिन अब उन्होंने आईपीएल नीलामी के लिए अपना नाम भेजने के संकेत दिए हैं।

3. मार्क वुड

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड एक बार आईपीएल नीलामी में अपना नाम भेजा था, लेकिन उस दौरान उन्हें किसी भी टीम ने नहीं खरीदा। फिर उन्होंने अपना नाम भेजना बंद कर दिया और कई बार इंडियन प्रीमियर लीग की बुराई करते नजर आए। लेकिन अब मार्क वुड ने फिर से आईपीएल में अपना नाम भेजने का फैसला किया है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.