जब बात क्रिकेट के सबसे महान बल्लेबाजो की आती है तो उसमे क्रिकेट के भगवान् सचिन तेंदुलकर का नाम शीर्ष पर आता है। इन्होने घरेलु मैदान से लेकर दुनिया के हर मैदान पर अपने बल्ले से खूब कहर बरपाया है। इन्होने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से दुनिया के हर मैदान में रनों की छड़ी लगाई और एक के बाद एक रिकॉर्ड कायम किये। जिन्हें आज तक भी कोई खिलाड़ी तोड़ नहीं पाया है।

इसी के चलते बात इनके टेस्ट कैरियर की करे तो रिकार्ड्स के मुताबिक सचिन तेंदुलकर ने 200 अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच खेले है, जिनमे इन्होने 53.8 के औसत से 15921 रन बनाये है। और आज तक कोई भी खिलाड़ी इस रिकॉर्ड के आसपास नहीं है। इसी के चलते आज हम आपको ऐसे 3 बल्लेबाजो के बारे में बताने वाले है, जो आने वाले समय में सचिन के टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों के रिकॉर्ड को तोड़ सकते है।

1. विराट कोहली:-

भले ही विराट कोहली 33 साल के हो चुके है और अभी आउट ऑफ फॉर्म चल रहे है। लेकिन उनकी फिटनेस अभी भी लाजवाब है। ऐसे में यदि वो अपनी फॉर्म में वापसी करते है और फिर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते है तो वो सचिन के टेस्ट में सर्वाधिक रन के रिकॉर्ड को तोड़ने की क्षमता रखते है। बता दे की विराट अभी तक 101 टेस्ट मैच खेल चुके है, जिनमे इन्होने 8043 रन अपने नाम कर लिए है। और सचिन के रिकॉर्ड से अभी 7878 रन दूर है।

2. जो रूट:-

इस लिस्ट में इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जो रूट का नाम भी आता है। क्योकि इन्होने हाल ही टेस्ट क्रिकेट में अपने 10, 000 रन पुरे कर लिए है। और साथ ही ये ऐसा करने वाले सबसे कम उम्र के बल्लेबाज है। 31 साल के जो रूट को मौजूदा समय में टेस्ट क्रिकेट का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज माना जा रहा है। ऐसे में ये भी सचिन के रिकॉर्ड को तोड़ने की रेस में काफी आगे है। और अब तो केवल 5621 रन ही दूर है।

3.स्टीव स्मिथ:-

स्टीव स्मिथ एक ऑस्ट्रेलियाई स्टार क्रिकेटर है। और अब इनकी गिनती भी दुनिया के सबसे बेहतरीन टेस्ट क्रिकेटरों में की जाती है। 33 साल के स्टीव स्मिथ ने 85 टेस्ट मैच खेले है, जिनमे इन्होने 8010 रन अपने नाम किये है। जहा इनका एवरेज 59.8 रहा है। ऐसे में यदि स्टीव स्मिथ को अगले 5 साल क्रिकेट खेलने का मौका मिलता है तो ये भी सचिन तेंदुलकर के टेस्ट में सर्वाधिक रन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते है।

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Kuldeep

Leave a comment

Your email address will not be published.