Oxygen की कमी हाईकोर्ट की केंद्र सरकार को लताड़, कहा भीख मांगिए या चोरी कीजिए, अस्पतालों को ऑक्सीजन उपलब्ध कराओ

पिछले कुछ दिनों से अस्पतालों में Oxygen की किल्लत बरकारा है, मरीजों के घर वाले खुद अपने पैसों से इंतजाम कर रहे हैं अस्पतालों में ऑक्सीजन के कारण गंभीर होती स्थिति पर दिल्ली हाईकोर्ट ने  बुधवार को सख्त रुख अख्तियार कर लिया।

दिल्ली में कई अस्पतालों में ऑक्सीजन खत्म होने की कगार पर है जिसपर हाई कोर्ट ने सख्त आदेश दिया है, हाई कोर्ट ने कहा रोगियों का इलाज कर रहे राष्ट्रीय राजधानी के उन अस्पतालों को फौरन किसी भी तरीके से ऑक्सीजन मुहैया कराई जाए जो इस गैस की कमी से जूझ रहे .

भीख मागों कुछ भी करो 

हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से यहां तक कहा कि भीख मांगिये, उधार लीजिये या चोरी कीजिये लेकिन अस्पतालों को ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित कीजिये, उन्होंने कहा कोई भी मरीज बिना ऑक्सीजन के नही रहन चाहिए.

अदालत ने कहा, ‘जब टाटा अपने इस्पात संयंत्रों के लिए बनाई जा रही ऑक्सीजन को चिकित्सीय उपयोग के लिए दे सकते हैं तो दूसरे ऐसा क्यों नहीं कर सकते? यह लालच की हद है. क्या जरा सी भी मानवता बची है या नहीं.’

अस्पतालों में ऑक्सीजन नहीं, स्टील प्लांट चल रहे

न्यायालय ने कहा है कि ‘हम अचंभित और निराश हैं कि अस्पतालों को ऑक्सीजन का कमी का सामना करना पड़ रहा है और स्टील प्लांट आसानी से चल रहा है। ऑक्सीजन का उत्पादन करने वाले इस्पात संयंत्रों को परिचालन की अनुमति देने की केंद्र की नीति से खुश नहीं है. और उन्होंने रोक लगा दी.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.