PBKS vs GT:- गुजरात टाइटन्स ने लगाई जीत की हैट्रिक तो नालकंडे-सुर्दशन ने डेब्यू मैच ही मचाया धमाल, GT-PBKS मुकाबले में बने ये 7 रिकॉर्ड

आईपीएल 2022 का 16 वां मुकाबला गुजरात टाइटन्स ने 6 विकेट से जीतकर इस सीजन में अपनी जीत की हैट्रिक लगा ली है। जिसके बाद GT का अंक तालिका में स्थान दुसरे नंबर पर पहुच चूका है। इस मैच में पंजाब ने पहले बैटिंग करके 9 विकेट के नुकसान पर GT को 190 रन का लक्ष्य दिया था। इसके जवाब में GT ने 4 विकेट खोकर 190 रन बनाये, और इस सीजन की लगातर तीसरी जीत हासिल की।

इस मैच में जहा PBKS की तरफ से लियाम लिविंगस्टोन ने 64 रन की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली, वही GT की तरफ से शुभामन गिल ने 59 गेंदों में 96 रन बनाये। वही GT के राहुल तेवतिया ने लास्ट दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर GT को इस जीत का सेहरा पहनाया। इसी के साथ इस मैच में कई बड़े रिकॉर्ड भी बने। इनमे से कुछ रिकॉर्ड हम आपको बताने वाले है।

1. पंजाब और गुजरात के बीच खेले गये इस मैच में गुजरात की टीम ने विकेट से अपनी जीत दर्ज की। इसी के साथ GT इस आईपीएल 15 में लगातर 3 मैच जीतने वाली एकमात्र टीम बनी है।

2. ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गये इस मैच में पंजाब के गेंदबाज रशीद खान ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 22 रन खर्च करके 3 विकेट हासिल किये। इसी के साथ राशिद का ये स्पेल उनके क्रिकेट करियर का सबसे बेस्ट स्पेल बना है।

3. इस मैच में पंजाब किंग्स ने अपनी बैटिंग की काफी अच्छी शुरुआत की थी, लेकिन मिडिल ओवर्स में पंजाब के एक के बाद एक विकेट गिरता गया। इसी के साथ पंजाब टीम एकमात्र ऐसी टीम बनी है जिसने इस सीजन में 7 से 15 ओवर में सबस ज्यादा 16 विकेट खोये है।

4. इस आईपीएल मैच में पंजाब किंग्स की तरफ से इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने आईपीएल में डेब्यू किया है। इन्होने इस मैच में कुल 8 रन बनाये है।

5. GT के खिलाफ खेले इस मुकाबले में पंजाब किंग्स ने पॉवर प्ले में सबसे कम रन बनाये है। इसी के साथ इस सीजन में खेले गये 3 मैचों में पंजाब किंग्स का ये पॉवर प्ले में सबसे मिनिमम स्कोर रहा।

6. इस मुकाबले में गुजरात टाइटन्स ने पहली बार पॉवर प्ले में 3 से कम विकेट चटकाए है। इसके अलावा इस सीजन में GT के तेज गेंदबाजों ने पॉवर प्ले में तेज 17 ओवर फैंके है, जिनमे 9 विकेट हासिल किये है।

7. इस मैच में गुजरात टाइटन्स की तरफ से युवा आलराउंडर दर्शन नालकंडे और साईं सुर्दशन ने डेब्यू मैच खेला है। इसमें जहां नालकंडे ने 2 विकेट हासिल किये है वही साईं सुदर्शन ने 35 रनों की शानदार पारी भी खेली है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.