PBKS vs GT:-वो 3 कारण जिनकी वजह से पंजाब को मिली गुजरात के हाथो करारी हार, ओडियन की ये गलती पंजाब को पड़ी महंगी

आईपीएल 2022 का 16 वां मुकाबला गुजरात टाइटन्स और पंजाब किंग्स के बीच मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में गुजरात टाइटन्स ने पंजाब को हराकर 6 विकेट से अपनी धमाकेदार जीत दर्ज की। इस मैच में पंजाब किंग्स ने पहले बल्लेबाजी करके 9 विकेट के नुकसान पर 189 रन बनाये। और GT के सामने 190 रन का लक्ष्य रखा। इसके बाद GT ने 4 विकेट खोकर 190 रन बनाकर PBKS को कभी ना भूलने वाली हार दी। जोकि उसे हमेशा चुभती रहेगी। इसी के चलते हम आपको वो 3 कारण बताने वाले है, जिनकी वजह से PBKS को इस मैच में हर का सामना करना पड़ा।

1.ओडियन का लास्ट ओवर में थ्रो:-

इस मैच में PBKS ने के सम्मानजनक स्कोर बनाया था, जोकि GT के लिए हासिल करना आसन भी नहीं था। लेकिन शुभमन गिल की पारी ने GT के लिए इस काम को आसान कर दिया था। फिर भी PBKS के गेंदबाजों ने अंतिम ओवर में स्थिति को कण्ट्रोल में लिया था। अब GT को अंतिम ओवर में 19 रन की जरूरत थी। इसके बाद ये कहानी 3 गेंद में 13 रन पर पहुच गई। तब ओडियन ने इस ओवर की चौथी गेंद भी काफी अच्छी डाली थी जिसपर कोई शॉट नहीं लगा था। लेकिन ये गेंद मिलर के बल्ले से ओडियन के हाथ में पहुची और उन्होंने जबरदस्ती थ्रो कर दिया। इससे GT को एक और रन मिल गया।

साथ ही स्ट्राइक भी बदल गई, और अब स्ट्राइक पर तेवतिया आ गये। फिर उन्होंने 2 गेंद में 2 छक्के जड़कर GT को ये मैच जीता दिया। ऐसे में यदि ओडियन थ्रो ना करते तो स्ट्राइक भी नहीं बदली जाती। और फिर मैच की तस्वीर कुछ और ही हो सकती थी।

2.PBKS की बैटिंग के समय लास्ट ओवर्स में लगातार विकेट गिरना:-

PBKS की इस मैच में हारने का ये भी एक कारण है, एक्चुअल में PBKS ने 3 विकेट के नुकसान पर 13 वें ओवर तक 124 रन स्कोर बोर्ड पर लगा दिए थे। तब सभी को उम्मीद थी की ये स्कोर 200 के पार जायेंगा। लेकिन लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उल्टा अगले तीन ओवर में PBKS के 4 विकेट और गिर गये। यानि अब PBKS का स्कोर 16.5 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 154 रन हो गया। और यहाँ तक PBKS के सभी स्टार बल्लेबाज आउट हो गये थे। जिससे अब पंजबका स्कोर 189 रन पर ही रुक गया था। जोकि PBKS की हार का कारण बना।

3.उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे राहुल चाहर:-

हालाँकि इस सीजन में PBKS के गेंदबाजो ने अब तक काफी अच्छा प्रदर्शन किया। जिसमे राहुल चाहर, कगिसो रबाडा, ने बढ़िया गेंदबाजी की है। लेकिन इस मैच में राहुल चाहर की गेंदबाजी में उम्मीद के मुताबिक लय और धार नजर नहीं आई। क्योकि इन्होने इस मैच में केवल 1 विकेट लेकर पुरे 41 रन खर्च किये। ऐसे में राहुल चाहर की ये ढीली गेंदबाजी PBKS को बड़ी कीमत देकर चुकानी पड़ी है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.