|

जनता को महंगा पेट्रोल-डीज़ल बेचकर, एक दिन में कितनी कमाई कर रही है देश की सबसे बड़ी तेल कंपनी IOC

पिछले कुछ दिनों से पेट्रोल और डीजल के दम दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे है जिसका नतीजा ये है की आज पेट्रोल और डीजल का दम 100 रूपये प्रति लिटर मिल रहा है, वो भी क्या दिन थे जब 50 या 60रूपये प्रति लिटर मिल जाता था लेकिन कुछ ही महीनों में प्राइस 100 रूपये प्रतिलिटर से उपर जाने लगा.

अब तेल का प्राइस बढ़ रहा है तो सिंपल सी बात है की किसी न किसी का मुनाफा तो बढ़ ही रहा होगा तो यहाँ जनता की जेब पर बहार डालकर सबसे ज्यादा पैसा कमा रही है तेल कम्पनिया, जिसमे से देश की सबसे बड़ी कम्पनी है इंडियन आयल

देश की सबसे बड़ी तेल कंपनी इंडियन ऑयल (Indian Oil) ने इस वित्त वर्ष की पहली तिमाही के नतीजे आज घोषित कर दिए. अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी का मुनाफा दोगुना बढ़ा है.कंपनी ने इस दौरान 5941 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया जो पिछले साल की समान तिमाही में 1911 करोड़ रुपये था. कंपनी का कहना है कि इनवेंट्री गेन्स और बेहतर पेट्रोकेमिकल मार्जिन के कारण उसका मुनाफा बढ़ा है.

.कंपनी के चेयरमैन एस एम वैद्य ने कहा कि वित्त वर्ष 2021-22 की पहली तिमाही में इंडियन ऑयल ने 20.325 मिलियन टन प्रॉडक्ट्स बेचे.

कंपनी के मुताबिक पहली तिमाही में कंपनी का ग्रॉस रिफाइनिंग मार्जिन 6.58 डॉलर प्रति बैरल रहा जो पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 1.98 डॉलर प्रति बैरल थादेश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हाल के दिनों में काफी इजाफा हुआ है. कई शहरों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये के पार पहुंच गई है जबकि डीजल 90 रुपये प्रति लीटर के आसपास है.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.