|

हाथ में वैक्सीन का कंटेनर, पीठ पर बेटी लिए नदी पार कर रही स्वास्थकर्मी की फोटो वायरल, लोग बोले- ‘मातृ शक्ति को नमन’

इस महामारी में सभी का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. हर कोई अपने घर परिवार वालों को बचाने में लगा हुआ हैं. जहाँ एक तरफ सरकार जनता की सुरक्षा के लिए लॉकडाउन का सहारा ले रहे हैं वही स्वास्थकर्मी भी अपनी जी जान से लोगो को टिका लगाने में लगे हुए है.

सरकार भारत की जनता को जागरूक कर रही है की जाओ और टिका लगवाओ जब तक लोग इसके प्रति जागरूक होकर कोरोना का टीका नही लगवाएंगे तब तक हमारी जंग इस महामारी से जारी रहेगी.

इसी बीच एक स्वास्थकर्मी का फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है जो अपनी जान और बेटी की चिंता किये भारत की जनता को टीका लगा रही हैं. मानती कुमारी झारखंड की रहने वाली हैं और स्वास्थकर्मी के पद पर नौकरी कर रही हैं.

पिछले कुछ दिनों से इनकी फोटो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही हैं. मानती अपने बच्चे को पीठ पर बांध कर जान जोखिम में डाल कर बुढ़ा नदी पार कर पंचायत के तिसिया, गोयरा व सुगाबांध गांव पहुंचती है और बच्चों का टीकाकरण करती है

मानती कुमारी जो एक स्वास्थकर्मी हैं वो अपनी जान को जोखिम में डालकर लोगों का टीकाकरण कर रही हैं. मानती रोज अपने छोटे बच्चे को पीठ पर बांधकर, नदी पार कर रही है. वह इस बीमारी के प्रति जागरूक करते हुए देश के प्रति अपना फर्ज निभा रही हैं.

सोशल मीडिया पर मानती का फोटो बहुत वायरल हो रहा और इनके इस काम की खूब तारीफ़ की जा रही है एक यूजर ने कहा कि मातृ शक्ति को नमन . वहीं दूसरे यूजर ने लिखा कि Salute to the silent soldier, अद्भुत!. इसके अलावा और भी कई यूजर्स ने महिला की तारिफ की.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.