ये है क्रिकेट के 5 सबसे गुस्सैल खिलाड़ी, जो मैदान पर ही लड़ बैठते है, 2 भारतीय खिलाड़ियों में से 1 टीम का हिस्सा और एक BCCI अध्यक्ष

Advertisements

क्रिकेट में  कोई खिलाड़ी किसी नियम को तोड़ने की कोशिश करता है, तो उसे हर्जाना भी भुगतना पड़ता है. इसके बाद भी क्रिकेट इतिहास में कई ऐसे खिलाड़ी हुए जो अपने खेल के आलावा अपने गुस्से के लिए भी जाने गये.

आज हम ऐसे ही 10 गुस्सैल खिलाड़ियों की बात करेंगे, जिन्होंने अपना गुस्सा मैदान पर भी दिखाया.

Advertisements

1.रिकी पोंटिंग-

रिकी पोंटिंग को मैदान पर अपने बल्ले से जवाब देने के लिए जाना जाता था, लेकिन कई बार उन्होने अपने बल्ले से नही बल्कि अपने मुंह से जवाब दिया. क्योंकि रिकी पोंटिंग को बहुत गुस्सैल खिलाड़ियों के रूप में भी देखा जाता था.

Advertisements

2.डेल स्टेन-

दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन भी गुस्सैल खिलाड़ियों की सूची में हैं. स्टेन यदि किसी बात से चिढ़ गये या चीजें उनके पक्ष में नही हैं, तो सामने वाले को उनका गुस्सा झेलने के लिए तैयार रहना चाहिए. उनका विकेट लेने के बाद भी जश्न मनाने का तरीका काफी गुस्से से भरा होता है.

Advertisements

3.शोएब अख्तर-

रावलपिंडी एक्सप्रेस नाम से प्रसिद्द रहे शोएब अख्तर अपने गुस्से के लिए भी जाने जाते रहे. वह ऐसे खिलाड़ी रहे जो अपनी 150 से अधिक की रफ़्तार से आ रही गेंदों से किसी भी बल्लेबाज का घमंड चूर करने में माहिर थे. इसके आलवा वह अपने मुंह से भी जवाब देने के लिए जाने जाते रहे.

Advertisements

4.जावेद मियाँदाद-

भारत में मंकी मैन के नाम से जाने जाने वाले जावेद मियाँदाद को वैसे तो ज्यादा गुस्सैल खिलाड़ी नही माना जाता था. लेकिन डेनिस लिली के साथ लात मारने वाला घटनाक्रम उनके दूसरे चेहरे को भी बयां करता है. इसके आलावा वह विपक्षी खिलाड़ियों को उकसाने के लिए गालियाँ भी दिया करते थे.

Advertisements

5.गौतम गंभीर-

गौतम गंभीर ऐसे खिलाड़ी हैं जो जल्द ही गुस्सा जाते थे. गंभीर के साथ कई किस्से जुड़े हुए हैं. चाहे वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट हो या घरेलू क्रिकेट.

Advertisements

6.विराट कोहली-

विराट कोहली के बारे में किससे बताने की जरुरत ही नही है. इस सूची में उनका नाम आगया अब उनका गुस्सा अपने आप दिखाई देने लगेगा. हालंकि, उन्होंने अपने गुस्से को ही अपनी ताकत में तब्दील कर लिया है.

Advertisements

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.