इस गेंदबाज के क्रिकेट करियर पर लगा पॉवर ब्रेक, श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के बाद ले लेगा संन्यास, रोहित शर्मा कर चुके है छुट्टी

Advertisements

भारत और श्रीलंका के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला बेंगलुरु में खेला जा रहा है। इस मैच के लिए भारतीय टीम में काफी बदलाव देखने को मिला है। इसमें रोहित शर्मा ने एक घातक गेंदबाज को टीम में मौका नहीं दिया है। जिस वजह से अब इस खिलाडी का क्रिकेट करियर ख़त्म होने की कगार पर आ चूका है। और अब इस खिलाडी के पास केवल संन्यास लेना ही आखिरी आप्शन बचा है। चलिए जानते है इस खिलाडी के बारे में…

Advertisements
पहले टेस्ट मैच में बुरी तरह हुए थे फ्लॉप:-

दरअसल, हम जिस खिलाडी की बात कर रहे है वो कोई और नहीं बल्कि जयंत यादव है। रोहित शर्मा ने जयंत यादव को श्रीलंका के खिलाफ दुसरे टी 20 मैच में खेलने का मौका नहीं दिया है, क्योकि पंजाब के मोहाली में हुए पहले टेस्ट मैच में इस खिलाडी का बेहद घटिया प्रदर्शन देखने को मिला था। इनकी गेंदों पर श्रीलंका के बल्लेबाजो ने खूब जमकर रन बटोरे थे। वही जयंत यादव विकेट लेने में तो नाकामयाब रहे ही थे, लेकिन वो श्रीलंका के बल्लेबाजो को रन लेने से भी नहीं रोक पाए।

पिछले 2 सालो से रहा है खराब प्रदर्शन:-

वही अब जयंत यादव की जगह टीम मैनेजमेंट ने अक्षर पटेल को टीम में मौका दिया है। जयंत यादव ने साल 2016 में इंग्लैंड एक खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम में एंट्री की थी, इके बाद ये कभी भी अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए और हमेशा ही अंदर बाहर होते रहे। जब इन्हें साल 2021 में न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ टेस्ट टीम में शामिल किया गया था। तब ये केवल 2 मैच ही खेल पाए थे, इसके बाद साऊथ अफ्रीका दौरे पर इन्हें कोई मौका नहीं मिला, इसके बाद अब श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में भी ये कुछ कमाल नहीं कर पाए।

Advertisements

लेकिन अब टीम इंडिया में रविन्द्र जडेजा, रविचन्द्र आश्विन और अक्षर पटेल जैसे खिलाडी मौजूद है। जिस वजह से अब इस खिलाडी का टीम में वापसी करना बेहद मुश्किल लगता है। जिस वजह से इस खिलाडी के क्रिकेट करियर पर पॉवर ब्रेक लग चूका है। और अब श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज ख़त्म होने के बाद ये 32 साल का खिलाडी अपने संन्यास की घोषणा कर सकता है।

Advertisements

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.