करोड़ो की सम्पत्ति के मालिक है अभिनेता परेश रावल, जानिए कैसा है इनका लाइफ स्टाइल

Advertisements

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर कलाकारों की सूचि में अभिनेता परेश रावल का नाम भी टॉप पर आता है. इन्होने अपने फ़िल्मी करियर में ना केवल नेगेटिव किरदार निभाये बल्कि पॉजिटिव किरदार निभाकर भी लोगो के दिलो को जीता है. इसके अलावा फिल्मो में परेश रावल ने कई बार धमाकेदार कॉमेडी कर लोगो को खूब गुदगुदाया। खबरों की माने तो परेश रावल बॉलीवुड में करीब 4 दशकों से काम कर रहे है जिसके चलते इन्होने ना केवल लाखो दर्शको के दिलो में जगह बनाई बल्कि बतौर धन दौलत के साथ अच्छी खासी शोहरत भी कमाई. इसी के चलते आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि अभिनेता परेश रावल आज कितनी संपत्ति के मालिक हैं।

जानकारी के मुताबिक अभिनेता का जन्म मुंबई में ही 30 मई सन 1955 को हुआ था।इन्होने पहले मुंबई के वर्ली पार्ले नर्सी मूंजी कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से इंजीनियर की पढ़ाई पूरी की। लेकिन इंजीनियरिंग करने के बावजूद भी इन्हें काफी समय तक बेरोजगार रहना पड़ा और नौकरी की तलाश में इधर उधर खूब घुमाना पड़ा। लेकिन इन्हें अच्छी नौकरी नहीं मिली।

Advertisements

दरअसल परेश रावल की इच्छा थी की वो अपने जीवन में एक अच्छे और सफल सिविल इंजीनियर बने लेकिन उनका यह सपना अधूरा ही रह गया। लेकिन फिर एक दिन इन्हें फिल्मो में काम करने का मौका मिला तब से परेश रावल ने कई फिल्मों में शानदार अभिनय किया. और फिर फिल्म इंडस्ट्री से अच्छा नाम कमाने के बाद साल 2014 में अभिनेता प्रवेश रावल राजनीति में भी अपना हाथ अजमाने आ गये।

कहा जाता है की, इन्होने भाजपा के टिकट से चुनाव भी लड़ा था, जिसमें इन्हें जीत हासिल हुई थी। परेश रावल गुजरात के अहमदाबाद शहर से भाजपा के संसद रह चुके हैं। तभी परेश रावल ने चुनाव के लिए अपनी संपत्ति ब्यौरा दिया था जिसमे बताया गया की अभिनेता लगभग 80 करोड़ के सम्पत्ति के मालिक है। वही इनकी पत्नी स्वरूप संपत भी 8 करोड़ की सम्पत्ति की मालकिन हैं। इन दोनों के अतिरिक्त शेष कुछ सम्पत्ति इनके दोनों बेटों के नाम पर है। दरअसल असल जिन्दगी में अभिनेता परेश रावल की पत्नी काफी खूबसूरत हैं। और आपको जानकर हैरानी होगी की अभिनेता की पत्नी स्वरूप संपत यंग एज में मिस इंडिया का ख़िताब भी अपने नाम कर चुकी हैं।

Advertisements

इसके अलावा इनकी पत्नी एक एक्टिंग से रिलेटेड कम्पनी प्लेटाइम की मालकिन भी हैं। यह अक्सर अपना अधिक समय अपने घर पर अपने परिवार के साथ ही बिताना पसंद करती हैं। दरअसल परेश रावल के दो बेटों भी हैं जिनका नाम आदित्य एवं अनिरुद्ध है।

अब यदि हम अभिनेता परेश रावल की ऑफिसियल लाइफ के बारे में बात करे, तो इन्होने हिंदी सहित कई अन्य भाषा की फिल्मों में भी काम किया है। और अपने बेतरीन अभिनय के दम पर अपनी पहचान बनाई है। इन्हें कई पुरस्कारों द्वारा सम्मानित भी किया जा चुका है। अभिनेता परेश रावल को नेशनल अवार्ड, फिल्म फेयर एवं पदम् श्री पुरस्कार से सम्मानित किया जा चूका है।

Advertisements

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.