ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े
WhatsApp Group Join Now

इस बार आईपीएल 2023 मिनी ऑक्शन का आयोजन 23 दिसम्बर को केरल के कोच्ची में हुआ, हार बार की तरह इस ऑक्शन में भी फ्रैंचाइज़ीयो ने देश-दुनिया के तमाम क्रिकेटरों पर करोड़ो रूपये लुटाये. इसी में पंजाब किंग्स ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के दिग्गज आलराउंडर सैम करन को रिकॉर्ड तोड़ 18.50 करोड़ की मोटी रकम में ख़रीदा. जिसके बाद सैम करन आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे बिकने वाले खिलाडी बन गये.

लेकिन आपको बता दे की सैम करन को इतने महंगे में खरीदकर पंजाब किंग्स ने बड़ी गलती कर दी है. असल में पंजाब किंग्स को 18. 50 करोड़ का चुना लग चूका है. इसकी गवाही ये 3 बड़े कारण देते है..

1. इकॉनमी रेट खराब:-

इस बात में कोई शक नहीं की मौजूदा समय में इंग्लैंड की क्रिकेट टीम में Sam Curran सबसे शानदार आलराउंडर में से एक है. इसका प्रदर्शन इन्होने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 वर्ल्डकप में बखूबी पेश किया था, Sam Curran प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे, यहाँ तक की फाइनल में मैन ऑफ द मैच भी. लेकिन यदि आप Sam Curran का इकॉनमी रेट देखंगे तो वो सबसे खराब है. इसमें इनका इकॉनमी रेट 9. 21 रहा था.

2. अनुभवी की सबसे बड़ी कमी:-

किसी भी बड़े टूर्नामेंट में खिलाडियों के पास अनुभव काफी मायने रखता है. लेकिन Sam Curran के पास वो चीज नहीं है. इन्होने अभी तक अंतर्राष्ट्रीय मैच और आईपीएल के मुकाबले बहुत कम खेले है. इसका नुकसान पंजाब किंग्स को उठाना पड़ सकता है. Sam Curran ने अभी तक आईपीएल के 32 तो अंतर्राष्ट्रीय टी-20 मैच 35 खेले है.

3. इंजरी का उठाना पड़ सकता है नुकसान:-

जैसा की सब जानते है की वो एक आलराउंडर खिलाडी है. वो बल्लेबाजी के साथ पेसर गेंदबाज है. पेसर गेंदबाजो के साथ समस्या ये है की वो जल्द ही चोटिल हो जाते है. तो उनके साथ ये डर हमेशा बना रहेगा की वो चोटिल ना हो जाए. इन्होने आईपीएल का 15 वां सीजन भी अपनी चोट की वजह से MISS कर दिया था.

Kuldeep Kumar

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at [email protected] with Subject line starting Kuldeep