आईपीएल 2022 में रॉयल्स चैलेंजर्स बंगलौर की तरफ से अपने डेब्यू मैच में शतकीय पारी खेलने वाले धाकड़ बल्लेबाज रजत पाटीदार ने एक बार फिर कमाल कर दिया है. बता दे की इस समय बेंगलुरु के एम् चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत की A और न्यू ज़ीलैण्ड की A टीम के बीच 4 मैचों की अनऑफिसियल टेस्ट सीरीज खेली जा रही है. और इसी टेस्ट सीरीज में शानदार बल्लेबाजी करते हुए रजत पाटीदार ने तूफानी शतक जड़ दिया है.

इस मैच में रजत पाटीदार ने 241 गेंदों का सामना करते हर 170 रनों की तूफानी शतकीय पारी खेली है. इस दौरान इनके बल्ले से 14 चौके और 4 छक्के निकले है. अब जैसे ही रजत ने ये तूफानी पारी खेली क्रिकेट में सनसनी मच गई है.

बता दी भारत-A और न्यू ज़ीलैण्ड A के बीच ये टेस्ट सीरीज 1 सितम्बर को शुरू हुई. इसकी पहली पारी में न्यू ज़ीलैण्ड A टीम ने भारत A टीम के सामने 400 रन बनाये. तब इस लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत A टीम ने 571 रन बनाकर पारी घोषित की. इसी के साथ अब भारत की A टीम 171 रनों की लीड में है.

इस मैच में भारत की पारी के दौरान जहां रजत पाटीदार ने 176 रन की तूफानी शतकीय पारी खेली तो वही आईपीएल में मुम्बई इंडियंस टीम के प्रमुख खिलाडी रहे तिलक वर्मा ने 121 रन की तूफानी शतकीय पारी खेली. इसक अलावा भारत की टीम के सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु एअस्वरण ने 132 रनों की पारी खेल एम् चिन्नास्वामी स्टेडियम में अपनी सफलता के झंडे गाड दिए.

बता दे की आईपीएल 2022 में जहां तिलक वर्मा रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई इंडियन्स के लिए एक प्रमुख खिलाडी थे. तो वही रजत की कहानी कुछ अलग थी. दरअसल, IPL 2022 की नीलामी में रजत UNSOLD रहे थे. लेकिन बाद में जब RCB का एक प्लेयर टूर्नामेंट से बाहर हो गया था तब रजत को पहली बार खेलने का मौका मिला था. तब रजत ने भी इस मौके को अच्छी तरह भुनाया. और अपने पहले ही मैच में 112 रन की तूफानी शतकीय पारी खेल दी थी.

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Kuldeep

Leave a comment

Your email address will not be published.