आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर मैच से पहलें कुछ बारिश हुई थी। जिसे देखकर लग रहा था की आज बारिश नहीं रुकेगी, ऐसी स्थति में जब मैच नहीं होगा तो नियम के मुताबिक लखनऊ सुपर जायंट्स क्वालीफ़ायर-2 में पहुच जायेगी। लेकिन ये किसे पता था की बारिश रुकेगी और मैच होगा और फिर इस मैच में रजत पाटीदार नाम का एक तूफ़ान आ जायेगा। और लखनऊ के बल्लेबाजो को उड़ाकर ले जायेगा।

दरअसल, इस मैच में RCB ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टार बल्लेबाजो विराट कोहली और फाफ डुप्लेसिस को ओपनिंग पर उतरा था। लेकिन ओवर की 5 वीं गेंद पर ही कप्तान फाफ डुप्लेसिस अपना विकेट दे बैठे, इसके बाद नंबर 3 पर पर आये रजत पटीदार और फिर खूब लखनऊ के गेंदबाजी की जमकर पिटाई की। इन्होने 54 गेंदों का समाना करते हुए 112 रन की धमाकेदार शतकीय पारी खेली। जिसमे इन्होने 12 चौके और 7 गगनचुंबी छक्को की बरसात की।

इसी बीच लखनऊ के कप्तान के एल राहुल ने ये सोचते हुए की रवि बिश्नोई मैच का रुख पलट देंगे RCB की पारी के 16 वें ओवर की जिम्मेदारी बिश्नोई को दे दी। लेकिन यहाँ तो रवि बिश्नोई को ही उलटी मार पड़ गई, रजत पाटीदार ने रवि बिश्नोई के इस ओवर में उनपर बिलकुल भी तरस नहीं खाया, और इनके एक ओवर में ही चौको और छक्को की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 27 रन लूट लिए।

बता दे की ओवर की पहली गेंद पर तो सिंगल रन ही मिला था, लेकिन बाकि 5 गेंदों में रजत ने 3 छक्के और 2 चौके जड़ दिए। इसके बाद तो RCB की गाड़ी पटरी पर आ गई। और रजत की इस शतकीय पारी की बदौलत RCB ने स्कोर बोर्ड पर 207 रन लगा दिए। जबकि इसके जवाब में लखनऊ टीम 6 विकेट खोकर केवल 193 रन ही बना सकी। इसी के साथ लखनऊ टीम भी सीजन से बहार हो गई।

बता दे की रवि बिश्नोई ने इस मैच में अपने 4 ओवर के स्पेल में केवल 1 विकेट लेकर 45 रन खर्च कर डाले। जिसमे इनका 16 वां ओवर लखनऊ टीम को बहुत महंगा पड़ा। जिसका खामियाजा बाद में टीम को भुगतना पड़ा।

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Kuldeep

Leave a comment

Your email address will not be published.