रवि शास्त्री

रवि शास्त्री का बयान – भारतीय टीम के इन दो खिलाड़ियों को बताया भविष्य का कप्तान, नाम चौंकाने वाला

Advertisements

साल 2021 में हुए आईसीसी टी-20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया था। इसके पीछे कई वजहें हो सकती है, जिसमे सबसे बड़ी कारण भारतीय टीम का वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन था। क्योंकि विश्व कप से पहले हर कोई टीम इंडिया को इसका प्रबल दावेदार मान रहे थे, लेकिन वैसा बिल्कुल भी नहीं हुआ जैसा भारतीय खिलाड़ी, कोच और फैंस सोच रहे थे।

भले ही रवि शास्त्री के कोच रहते हुए भारतीय टीम आईसीसी के टूर्नामेंट में अच्छी प्रदर्शन करने में असफल रही, लेकिन जब भी भारत या विदेशों में टीम इंडिया कोई द्विपक्षीय सीरीज खेली, उस दौरान उनका प्रदर्शन शानदार रहा। क्योंकि उन्ही के मार्गदर्शन में भारतीय टीम कई बड़ी सीरीज अपने नाम कर पाई। शास्त्री जब तक भारतीय टीम के कोच थे तब तक उन्होंने सभी खिलाड़ियों के साथ मिलकर काम किया, क्योंकि वो हर किसी की ताकत व कमजोरी के बारे में अच्छी तरह जानते थे।

Advertisements

रवि शास्त्री ने इसे बताया भारतीय टीम का अगला कप्तान

हाल ही में इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में रवि शास्त्री ने पहले राहुल द्रविड़ के बारे में कहा कि उन्हें अपने पद के बारे में अच्छी तरह मालूम है और वो अपना काम अच्छे से करना जानते हैं। अब मैं सिर्फ इतना कहना चाहता हूं कि काम कुछ ऐसा हो कि उसे देखकर मजा आ जाए।

आगे जब रवि शास्त्री से टीम इंडिया के अगले कप्तान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने केएल राहुल और श्रेयस अय्यर का नाम लिया। शास्त्री ने कहा कि सिमित ओवर क्रिकेट में श्रेयस अय्यर अच्छी कप्तानी कर सकते हैं, क्योंकि उसके अंदर कप्तानी के सभी गुण मौजूद है।

Advertisements

इससे साफ़ है कि शास्त्री को लगता है कि आगे चलकर टीम इंडिया के लिए टेस्ट क्रिकेट में केएल राहुल और वनडे तथा टी-20 में श्रेयस अय्यर कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं। क्योंकि इन दोनों खिलाड़ियों ने बल्लेबाजी से सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है, साथ ही आईपीएल जैसे टूर्नामेंट में कप्तानी भी की है।

बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग में केएल राहुल पंजाब किंग्स के लिए कप्तानी कर चुके हैं, लेकिन उनकी कप्तानी में टीम अच्छी प्रदर्शन नहीं कर पाई। वहीं श्रेयस अय्यर ने दिल्ली कैपिटल्स के लिए अच्छी कप्तानी की थी, जिस वजह से डीसी की टीम फाइनल तक पहुंचने में सफल रही थी।

Advertisements

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.