India vs South Africa : अश्विन के निशाने पर हरभजन का एक और रिकॉर्ड, 8 विकेट लेते ही तोड़ देंगे हरभजन का रिकॉर्ड, बन जायंगे नंबर वन

Advertisements

भारत के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्निन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था। वह प्लेयर ऑफ द सीरीज चुनेगए थे। अश्विन अब दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर अपनी  फिरकी का जादू दिखाते हुए नजर आएंगे, जिसका आगाज 26 दिसंबर से होने जा रहा है।

अश्विन ने हाल ही में हरभजन का 417 विकेटों का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा है। वह (427 टेस्ट) भारत के तीसरे सबसे अधिक टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज बने। गौरतलब है कि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज अनिल कुंबले हैं।

Advertisements

हरभजन सिंह के कई रिकॉर्ड तोड़ने वाले अश्विन अब ‘टर्बनेटर’ का एक और मामले में पछाड़ने के करीब हैं। वह सिर्फ 8 शिकार दूर हैं। दरअसल, हरभजन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैचों में भारत की ओर से सर्वाधिक विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज हैं। उन्होंने अफ्रीकी टीम के विरुद्ध 11 टेस्ट में 28.40 की औसत और2.86 के इकॉनमी रेट से 60 विकेट झटके हैं। उनका इस दौरान सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 87/7 रहा।

वहीं, अश्विन ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध 10 टेस्ट मैचों में 19.75 की औसत और 2.48 के इकॉनमी रेट से 53 विकेट अपने नाम किए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 7/66 है। वह फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के सामने भारत के लिए सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट हासिल करने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं। उन्हें दूसरे नंबर पर पहुंचने के लिए आठ विकेट की दरकार है।

Advertisements

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.