4,6,6,4… जॉनी बेयरस्टो की आंधी में उड़ी RCB, इस गेंदबाज के 1 ओवर में 22 रन लुटकर मचा दी तबाही

मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में आईपीएल 2022 का 60 वां मैच रॉयल चैलेंजर्स बंगलौर और पंजाब किंग्स के बीच खेला गया। जिसमे एक बार फिर पंजाब के सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो की खतरनाक बल्लेबाज का खतरनाक नजारा देखने को मिला। इन्होने अपना आक्रमक रैवेया दिखाते हुए केवल 29 गेंदों में ताबड़तोड़ 66 रन ठोक दिए, जिसकी मदद से PBKS, RCB के सामने 210 रन का विशालकाय स्कोर खड़ा कर पाई।

जॉनी बेयरस्टो ने अपनी इस 66 रन की पारी में 4 चौके और 7 हवाई छक्के जड़े। इसी दौरान बेयरस्टो ने RCB के दिग्गज तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड को भी आड़े हाथो ले लिया। इन्होने हेजलवुड के 1 ओवर में ही चौको और छक्को की बरसात करते हुए 22 रन ठोक डाले। ये कहानी हुई जब हेजलवुड पंजाब की बैटिंग के समय दुसरे ओवर में अपने स्पेल का पहला ओवर डालने आये थे। तब इस ओवर में ही जॉनी ने हेजल वुड की जमकर धुलाई कर दी।

इस ओवर की पहली गेंद शिखर धवन ने 1 रन के लिए खेलकर स्ट्राइक जॉनी बेयरस्टो को दी थी। इसके बाद ओवर की दूसरी गेंद पर बेयरस्टो ने शानदार चौका जड़ा। फिर ओवर की तीसरी गेंद गेंदबाज ने धीमी गति से डाली, जिसे बल्लेबाज ने घुमाते हुए खेला और सीधे 6 रन के लिए बाउंड्री पर भेज दिया। इसके बाद जॉनी ने चौथी और पांचवी गेंद पर भी छक्का और चौका जड़ गेंदबाज के होश उड़ा दिए।

जिसके बाद हेजलवुड का ये एक ओवर RCB के लिए काफी महंगा पड़ गया। जिसका खामियाजा RCB को इस मैच में हार का चुकाना पड़ा। दरअसल, इस मैच में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए जॉनी बेयरस्टो की 66 और लियाम लिविंगस्टोन की 70 रन की पारी की मदद से 209 रन बना पाई। इसके जवाब में मैंदान में उतरी RCB की टीम 20 ओवर के इस खेल में 9 विकेट खोकर 155 रन ही बना सकी। लिहाजा इस मैच में RCBको 54 रन के अंतर से बड़ी और शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.