RCB vs MI:- मुंबई इंडियन्स को RCB से मिली इस सीजन की चौथी हार के ये है 3 कारण, MI टीम मैनेजमेंट कर रही ये गलतियाँ

मुंबई इंडियंस के लिए भी आईपीएल के इस सीजन का आगाज किसी बुरे सपने से कम नहीं है,क्योकि अब तक मुंबई इंडियन्स ने 4 मैच खेल लिए और चारो मैच में करारी हार का सामना करना पड़ा है। अब शनिवार को RCB के खिलाफ हुए इस सीजन के 18 वें मैच में भी MI को 7 विकेट के बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में अब MI को किसी तरह इस सीजन की पहली जीत का बड़ी बेसब्री से इन्तजार है। इसी के चलते आज हम आपकों वो 3 कारण बताने वाले है, जिनकी वजह से MI को चौथी बार हार का सामना करना पड़ा है।

1.ताश के पत्तो की तरह बिखरी MI की मिडिल बल्लेबाजी:-

दरअसल, इससे पहले खेले गये 3 मैचों के मुकाबले इस मैच में सलमी बल्लेबाज इशान किशन और रोहित शर्मा ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी। इन्होने पहले विकेट तक 50 रन की अच्छी साझेदारी कर ली थी। लेकिन MI का पहला विकेट यानि रोहित शर्मा का विकेट गिरने के बाद देखते ही देखते MI के 5 विकेट गिर गये। स्थिति ये हो गई की कुल 62 रन पर 5 विकेट उड़ गये। ऐसे में MI का मिडिल आर्डर ताश के पत्तो की तरह बिखर गया। जोकि MI की इस करारी हार का कारण बना।

2.बुमराह को नहीं मिल रहा किसी अन्य गेंदबाज का साथ:-

एक्चुअल में इस समय MI के पास जसप्रीत बुमराह ही विकेट टेकर गेंदबाज है। इन्हें किसी अन्य तेज गेंदबाज का बिलकुल भी साथ नहीं मिल रहा है। ऐसे में जसप्रीत बुमराह का मैच में यूज़ करना भी काफी कठिन हो गया है। इसमें कप्तान रोहित के सामने ये बड़ी समस्या है की वो बुमराह को कहा इस्तेमाल करे? और ये भी MI की हार का मुख्य कारण है।

3.एक और स्पिन गेंदबाज की खल रही कमी:-

अब तक MI ने जो मैच खेले है, उसमे टीम मैनेजमेंट ने पेशेवर स्पिन गेंदबाज मुरुगन आश्विन को टीम में मौका दिया है। और ये अपना काम सही ढंग से कर भी रहे है। लेकिन उन्हें कही न कही एक दुसरे स्पिन गेंदबाज की कमी भी खल रही है। हालंकि MI के पास स्पिन गेंदबाज मयंक मारकंडे है। लेकिन इन्हें अभी तक टीम में मौका नहीं दिया गया है। इसी वजह से अन्य टीम की तुलना में MI की गेंदबाजी कमजोर भी लग रही है। और ये भी MI की इन मैचों में हार का बड़ा कारण हो सकती है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.