REET टॉपर सुरभि को लेवल-2 में मिला पहला स्थान, कोचिंग छोड़ घर से एग्जाम पेपर सॉल्व करके की पढाई, बोलीं- पढ़ाई के लिए कभी बंदिश नहीं रखी

कहते है न अगर कुछ करने का जज्बा हो तो रास्ते में कितने भी अबरोध आये सबको पार किया जा सकता है ऐसा ही कुछ कर दिखाया सुरभि ने. सुरभि ने REET के लेवल 2 के एग्जाम में टॉप करके कीर्तिमान रच दिया है सुरभि ने बताया कि उन्हें तो पता ही नहीं है कि रिजल्ट जारी हो गया है? और उन्होंने विश्वाश नही हो रहा था की वो  टॉपर हैं.

सुरभि ने कहा कि जल्दी सही-सही बताओ नहीं तो हार्ट अटैक आ जाएगा। जब रोल नंबर से उसे कन्फर्म हुआ तो बोली मजा आ गया। सुरभि बताती हैं की उन्होंने REET-2021 एग्जाम के लिए कड़ी मेहनत की थी। इसके लिए उन्होंने कोचिंग भी ली थी लेकिन बाद में उसको छोडकर खुद घर से पढाई करने का फैसला लिया.

उन्होंने पुराने एग्जाम के पेपर्स से तैयारी की, पुराने सवालों को हल किया  इसके बाद उन्होंने यही किया और नतीजे में अब उन्होंने राजस्थान टॉप किया है। सुरभि बताती हैं की  ये मानती थी कि मैं क्लियर बड़े आराम से कर लूंगी। मैंने कभी भी यह सोचकर मेहनत नहीं की थी कि मैं टॉप करूंगी।

सुरभि बताती हैं की किसी भी एग्जाम को क्लियर करने के लिए खुद पर बोझ ना डाले, खुद की कैपेबिलिटी पर विश्वास रखें और किसी से तुलना करके घंटों में उलझकर पढ़ाई नहीं करें। बुक्स और पुराने एग्जाम पेपर्स पर विश्वास कर तैयारी करें। सफलता अवश्य मिल जाएगी।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.