भारतीय टीम को मिला नया ‘सिक्सर किंग’, इस साल लगाई छक्कों की झड़ी, रोहित शर्मा को भी पछाड़ा

भारतीय टीम के सिक्सर किंग कहे जाने वाले रोहित शर्मा की टक्कर का खिलाड़ी भारतीय टीम में आ चूका हैं. और रोहित शर्मा को खुलेआम चुनौती दे रहा हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा छक्के जमाने का रिकॉर्ड रोहित के नाम है लेकिन अब उनको उनकी ही टीम का एक बल्लेबाज टक्कर दे रहा हैं,

ये बल्लेबाज कोई और नही बल्कि युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत हैं. ऋषभ पंत ने साल 2021 में इतने छक्के लगाये की रोहित शर्मा को ही पीछे छोड़ दिया. रोहित शर्मा ने इस  34 छक्के ही जमाए हैं रोहित ने टी20 में सबसे ज्यादा 23 छक्के ठोके हैं, जबकि टेस्ट में 11 छक्के जमाए हैं.

वही अगर पंत की बात की जाये तो भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में कुल मिलाकर 36 छक्के जमाए. पंत ने टेस्ट में सबसे ज्यादा 15 और वनडे में भी सबसे ज्यादा 11 छक्के इस साल जमाए. वहीं टी20 इंटरनेशनल में 10 छक्के जमाए हैंपंत और रोहित इस साल भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों में भी शामिल हैं.

रोहित ने इस साल तीनों फॉर्मेट में मिलाकर कुल 35 पारियों में कुल 1420 रन बनाए हैं, जिसमें उनका औसत 43 का रहा है और 2 शतक – 9 अर्धशतक ठोके हैं. वहीं पंत ने 31 पारियों में 41.30 की औसत से 1074 रन बनाए हैं, जिसमें 1 शतक और 7 अर्धशतक शामिल हैं.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.