ऋषभ पंत

इन 4 भारतीय खिलाड़ियों के लिए बड़ी मुसीबत बन चुके हैं ऋषभ पंत, नंबर एक पंत से भी ज्यादा खतरनाक बल्लेबाज है

ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज है जो इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेल रहे हैं। पंत अच्छी विकेटकीपिंग के साथ-साथ तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी भी करना पसंद करते हैं, इसी वजह से बहुत कम समय में उनके फैंस की संख्या बहुत तेजी से बढ़ गई है। ऋषभ पंत की वजह से कई विकेटकीपर बल्लेबाज को भारतीय टीम में जगह नहीं मिल रही है। इसी वजह से आज हम आपको उन 4 भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे टीम इंडिया में ऋषभ पंत की वजह से मौका नहीं मिल रहा है।

1. ईशान किशन

युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन भी बड़े-बड़े छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं। इसी वजह से कई बार उन्हें टीम में जगह देने की मांग उठने लगती है। ईशान किशन को टेस्ट क्रिकेट में भी मौका मिलना चाहिए, क्योंकि वो पंत से अच्छी विकेटकीपिंग के साथ-साथ तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर सकता है।

2. केएस भरत

पिछले कुछ समय से केएस भरत को भी टीम में जगह देने की मांग उठने लगी है, क्योंकि घरेलू क्रिकेट में केएस भरत ने हमेशा अच्छी बल्लेबाजी की है। यही कारण है कि फैंस उन्हें भारतीय टीम में देखना चाहते हैं, लेकिन ऋषभ पंत की वजह से भरत टीम इंडिया के लिए नहीं खेल पा रहे हैं। आने वाले समय में जब पंत टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होंगे, उस स्थिति में उन्हें खेलते हुए देखा जा सकता है।

3. संजू सैमसन

युवा भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन भी बड़े-बड़े छक्के लगाने की काबिलियत रखते हैं और ऐसा उन्हें आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए करते हुए देखा जा चुका है। लेकिन फिर भी टीम इंडिया के लिए सैमसन को खेलने का मौका नहीं मिल पा रहा है। इसी वजह से सैमसन के चाहने वाले कई बार चयनकर्ताओं से बहुत निराश हो जाते हैं।

4. रिद्धिमान साहा

रिद्धिमान साहा को सबसे चतुर विकेटकीपर में से एक माना जाता है, क्योंकि वो हमेशा अच्छी विकेटकीपिंग करते हैं। इसी वजह से वर्तमान में साहा को भारतीय टेस्ट टीम के लिए मौका दिया जाता है, लेकिन तब जब ऋषभ पंत किसी वजह से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं होते हैं। साहा की आयु अब बढ़ती जा रही है, इस वजह से वो एक या दो साल के अंदर क्रिकेट को हमेशा के लिए छोड़ सकते हैं।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.