टीम इंडिया के क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास का ऐलान कर दिया है. रॉबिन उथप्पा 2007 टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा थे. वह अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. आईपीएल में भी वह काफी सफल रहे हैं.

रॉबिन उथप्पा ने अपने संन्यास की जानकारी फैंस को ट्वीट करके दी. रॉबिन उथप्पा ने एक नोट शेयर करते हुए लिखा,“अपने देश और अपने राज्य कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सबसे ज्यादा सम्मान की बात रही. हालांकि हर अच्छी चीज का अंत होता है और दिल में पूरे आभार के साथ, मैंने भारतीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने का फैसला किया है.”


रॉबिन उथप्पा ने टीम इंडिया के लिए साल 2006 में पदार्पण किया था. अपने मध्यक्रम से लेकर ऊपरी क्रम तक लगभग हर आर्डर में बल्लेबाजी की है. उन्होंने 2007 टी20 क्रिकेट विश्व कप और एकदिवसीय वर्ल्ड कप में शिरकत की है. एमएस धोनी की कप्तानी में जब पहली बार भारतीय टीम टी-20 चैंपियन बनी तो उस जीत के नायकों में उथप्पा का नाम भी शामिल था.

रॉबिन उथप्पा ने भारतीय टीम के लिए 46 एकदिवसीय और 13 टी20 मुकाबले खेले हैं. उन्होंने 46 वनडे में 25.94 की औसत से 934 रन बनाए, वहीं टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 24.9 की औसत से 249 रन जड़े थे. उथप्पा के करियर का सबसे शानदार मैच 2007 टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ था. ग्रुप स्टेज के इस मुकाबले में रॉबिन उथप्पा ने 39 गेंदों पर 50 रन बनाए वहीं मैच टाई होने के बाद ऑलआउट से मुकाबले का नतीजा निकला और उसमें भी उथप्पा ने अहम भूमिका निभाई.
Read this:- पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने रोहित शर्मा पर दिया बड़ा बयान, बोले- ‘अगर वह विराट कोहली की तरह फिट होते तो…

A journalist from Patna. At @News Desk she reports, writes views, and reviews On Cricket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with the Subject line starting Akanksha.

Leave a comment

Your email address will not be published.