अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इण्डिया का ऐलान हो चूका है. इसके लिए टीम इण्डिया में कई अनुभवी खिलाडियों को टीम में शामिल किया गया है. तो वही, कई युवा खिलाडियों को इसमें खेलने का पहला मौका मिला है. लेकिन कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ ने टीम इण्डिया के एक खिलाडी के साथ बड़ा धोखा किया है. ये खिलाडी इस समय अपनी सबसे शानदार फॉर्म में चल रहा है. इसके बावजूद भी इस खिलाडी को वर्ल्डकप के लिए टीम इण्डिया में नहीं चुना गया है.

बता दे की रोहित और द्रविड़ इस खिलाडी को भारत की टी-20 टीम में शामिल ना करके इसके साथ लगातार नाइंसाफी कर रहे है. जी हां, बता दे की इस खिलाडी ने साल 2019 में भारतीय टीम में डेब्यू किया था. लेकिन अभी तक भी इस खिलाडी को एक भी टी-20 मैच खेलने का मौका नहीं दिया है. हालंकि, अन्य कई खिलाडियों को टी-20 क्रिकेट के लिए टीम इण्डिया में मौका दिया.

लेकिन शुभमन गिल का नाम तक नहीं लिया. जी हां, हम बात करे टीम के धाकड़ बल्लेबाज शुभमन गिल की. इस समय अपनी सबसे शनदार फॉर्म में है. जिसका खुबसुरत नजारा इन्होने हाल ही में वेस्टइंडीज और ज़िम्बाब्वे दौरे पर वनडे सीरीज में पेश किया है. गिल ने पहले विंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में 64, 43 और नाबाद 98 रनों की पारी खेली.

इसके बाद ज़िम्बाब्वे दौरे पर 82, 33 और 130 रनों की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाडी बने और प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड भी जीता. इसके बाद भी इस खिलाडी को आगामी वर्ल्डकप के लिए नहीं चुना गया.

बता बता दे की शुभमन गिल ने भारत के लिए अभी तक 11 टेस्ट मैच खेले है. जिनमे 30.5 के औसत से 579 रन बनाये है. यहाँ इनका बेस्ट स्कोर 91 रन रहा है. इसके अलावा 9 ODI मैच खेले इनमे 71.3 के औसत से 499 रन बनाए, इसमें इनका हाईएस्ट स्कोर 130 रहा. इसके बाद बात आईपीएल की करे तो गिल ने अभी तक IPL के 74 मैच खेले है.

और इन 74 मैचों में 32.2 के औसत से 1900 रन बनाये है. इसमें इनका हाईएस्ट स्कोर 99 रन रहा है. इस दौरान इनके बल्ले से 14 अर्धशतक भी निकले.

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Kuldeep