टीम इण्डिया के सलामी बल्लेबाज के एल राहुल इन दिनों पूरी तरह से फ्लॉप चल रहे है. इन्होने हाल ही में एशिया कप से पहले ज़िम्बाब्वे दौरे पर टीम इण्डिया में वापसी की थी तब से अब तक राहुल एक या दो बार अर्धशतकीय पारी खेल पाए बाकि सभी मैचों में इनका प्रदर्शन बेहद निराशा जनक रहा. ना तो ये एशिया कप में एक भी बड़ी पारी खेल पाए और ना ही अब ऑस्ट्रेलिया के खलाफ हुई टी-20 सीरीज में कुछ ख़ास कर पाए.

हालाँकि, इस सीरीज के दुसरे मैच में इन्होने अर्धशतकीय पारी खेली थी लेकिन इन्हें अगले महीने वर्ल्डकप खेलना है. उस लिहाज से इनकी ये परफोर्मेंस बहुत पुअर है. इसी के साथ राहुल अब टीम इंडिया पर बोझ बनते जा रहे है. ऐसे में आज हम आपको उन 3 प्लेयर के बारे में बताने वाले है, जिन्हें के एल राहुल की वजह से टीम इंडिया में खेलने के मौका नहीं मिल पा रहा है. और इनका टैलेंट यूँ ही बर्बाद जा रहा है..

1.पृथ्वी शॉ:-

इस लिस्ट में पहला नाम आता है पृथ्वी शॉ का. बता दे की इस खिलाडी को सहवाग और सचिन का कॉम्बो खिलाडी कहा जाता है. ये ओवर की पहली गेंद से रन बटोरने के लिए जाना जाता है. वही, इन दोनों ये खिलाडी घरेलू क्रिकेट में अपने बल्ले से खूब रन कूट रहा है. इसके बावजूद भी रोहित शर्मा इस खिलाडी को राहुल के चक्कर में नजरअंदाज कर रहे है.

2.शुभमन गिल:-

मौजूदा समय में शुभामन गिल भी टीम इण्डिया एक सबसे बड़े मैच विनर बने हुए है. जब भी इन्हें वनडे क्रिकेट में खेलने का मौका मिलता है ये उसका भरपूर फायेदा उठाते है जमकर रन कूटते है. इसका नजारा आपने टीम इंडिया के वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे दौरे देखा होगा. लेकिन राहुल की चक्कर में रोहित इस खिलाडी को भी टी-20 वर्ल्डकप में बिलकुल भी मौका नहीं दे रहे है.

3. संजू सेमसन:-

इस लिस्ट में तीसरा नाम संजू का आता है. ये खिलाडी ऐसा है जो ओपन से लेकर मिडिल आर्डर और फिनिशिंग तक कही भी किसी भी क्रम में बल्लेबाजी कर सकता है. ऐसा इस खिलाडी ने किया भी है हाल ही में जब टीम इण्डिया हार्दिक की कप्तानी में आयरलैंड गई थी तब संजू ने वहां ओपन किया था और शानदार 77 रन की पारी खेली थी. इसके बावजूद भी इस खिलाडी को नजरअंदाज किया जा रहा है.

4.ईशान किशन:-

आईपीएल 2022 पहले से जब राहुल उपलब्ध नहीं थे तब इस खिलाडी को लगातार मौके दिए जा रहे थे. लेकिन अब  रोहित शर्मा ने इस खिलाड़ी से लगता है पूरी तरह मुहं फेर लिया है. राहुल की वजह से इस खिलाडी का टैलेंट भी धीरे धीरे बर्बाद हो रहा है.

Journalist from Uttar Pradesh. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at [email protected] with Subject line starting Umesh