ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में उमेश यादव को चुनकर रोहित ने कर दी बड़ी ग़लती

कल यानी 20 सितम्बर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी 20 सीरीज का आगाज होना है. इसके लिए रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इण्डिया पंजाब के मोहाली स्टेडियम में भी पहुँच चुकी है. लेकिन उससे पहले भारतीय टीम में बड़ी गडबड हो गई है. जी हां, टीम में शमी की जगह उस खिलाडी को नहीं जोड़ा गया है जो इसका सबसे बड़ा हक़दार था. तो चलिए जानते है किया पूरा माजरा. ..

दरअसल, टीम के माहोली पहुचने से पहली टीम के अनुभवी और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोरोना पॉजिटिव पाए गये. इसके बाद शमी को पूरी सीरीज से ही बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. इसके बाद शमी की जगह टीम में उमेश यादव को शामिल किया गया. जबकि ऐसा नहीं करना चाहिए थे.

टीम में उमेश यादव को नहीं बल्कि मोहम्मद सिराज को शामिल किया जाना चाहिए था. जी हां, क्योकि मोहम्मद सिराज इन दोनों अपनी लय में है और अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खतरनाक साबित हो सकते थे. अब आपके दिमाग में ये भी सवाल आ रहा होगा की- ऐसी बात है तो सिराज को क्यों शामिल नहीं किया गया?

इस सवाल का जवाब टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने खुद दिया है. रविवार को माहोली पहुंचकर रोहित शर्मा ने कांफ्रेंस की और बताया की हमने उमेश यादव को क्यों लिया और सिराज को क्यों नहीं?- हमारे पास शमी के कई विकल्प है. लेकिन उनमे से कुछ चोटिल है तो कुछ बीमार है. वही, मोहम्मद सिराज इस समय काउंटी क्रिकेट खेल रहे है. ऐसे में उन्हें एक या दो मैचों के लिए बुलाया जाये और वो इंग्लैंड से ट्रवेल करके आये. ये उचित नहीं है.

इसलिए हमने उमेश यादव को चुना. उमेश यादव ने हाल ही में आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया था. इसके बाद काउंटी क्रिकेट की शुरुआत में भी उमेश यादव ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. हालाँकि, ये बात दूसरी है की उन्हें काउंटी क्रिकेट में चोटिल होकर वापस भारत लौटना पड़ा.

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at hello@newsdesk-24.com with Subject line starting Kuldeep.