IND vs SA : पूरी टेस्ट सीरीज से बाहर हुए रोहित शर्मा, रोहित की जगह खेलेगा गुजरात का ये खिलाड़ी, नही काम आई फैन्स की दुआ

भारत के टेस्ट उप-कप्तान रोहित शर्मा को मुंबई में नेट सत्र के दौरान उनके हाथ में चोट लगी है और बीसीसीआई ने इस महीने दक्षिण अफ्रीका के दौरे से पहले भारत ए के कप्तान प्रियांक पांचाल को उनके कवर के रूप में बुलाया है। सोमवार को फिजियो द्वारा परीक्षण किए जाने के बाद पता चला कि रोहित शर्मा की चोट गंभीर है, जिसके कारण वो आगामी साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

रोहित शर्मा बाएं हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। हाल ही में समाप्त हुई तीन मैचों की श्रृंखला के दौरान भारत ए का नेतृत्व करने वाले प्रियांक पांचाल ने सलामी बल्लेबाज की जगह ली है। बता दें कि अभी बीसीसीआई ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए उपकप्तान के नाम की घोषणा नहीं की है। पिछले सप्ताह रोहित शर्मा को टेस्ट टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया था।

 

इस बीच, भारत बनाम न्यूजीलैंड टेस्ट सीरीज में भाग लेने वाली बाकी भारतीय टीम बायो-बबल में शामिल हो गई और 16 दिसंबर को चार्टर्ड फ्लाइट से जोहान्सबर्ग रवाना होने से पहले मुंबई में तीन दिनों के लिए क्वारंटाइन रहेगी।

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर तीन टेस्ट और तीन एकदिवसीय मैच होंगे और देश में नए कोविड -19 स्वरूप ओमिक्रॉन के प्रकोप को देखते हुए, खिलाड़ियों को बहुत सख्त बायो-बबल वातावरण में रहना होगा।

IND vs SA: भारत की टेस्ट टीम

विराट कोहली (कप्तान),  प्रियांक पांचाल, केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, श्रेयस अय्यर, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर अश्विन, जयंत यादव, ईशांत शर्मा, मो. शमी, उमेश यादव, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.