भारतीय टीम

समाप्त होने के कगार पर है रोहित शर्मा के सबसे अच्छे दोस्त का क्रिकेट करियर, टीम में नहीं मिल रहा मौका, जल्द ले सकते हैं संन्यास

Advertisements

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों साउथ अफ्रीका की धरती पर टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त है, इस सीरीज से रोहित शर्मा चोट की वजह से बाहर है। जब इन दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खत्म हो जाएगी, उसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज भी खेला जाएगा। लेकिन भारतीय चयनकर्ता ने अभी तक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया की घोषणा नहीं की है।

आज हम एक ऐसे भारतीय खिलाड़ी के बारे में बात करने जा रहे हैं जो रोहित शर्मा के सबसे अच्छे दोस्तों में से एक माने जाते हैं जिसका क्रिकेट करियर अब समाप्त होने के कगार पर आ चुका है, क्योंकि उन्हें अब टीम इंडिया में मौके नहीं दिए जा रहे हैं। हम जिस खिलाड़ी के बारे में बात कर रहे हैं उसका नाम शिखर धवन है, जिन्होंने टीम इंडिया के लिए क्रिकेट के तीनो फॉर्मेट में अच्छी बल्लेबाजी की है। लेकिन फिर भी उन्हें मौका नहीं मिल रहा है।

Advertisements

पिछले काफी समय से नहीं मिला खेलने का मौका

बता दें कि जब से मयंक अग्रवाल को भारतीय टीम में मौका दिया गया है तब से शिखर धवन टेस्ट क्रिकेट से बाहर चल रहे हैं। उसके बाद उन्हें टी-20 क्रिकेट से भी बाहर रास्ता दिखाया गया, यही कारण है कि टीम इंडिया आईसीसी टी-20 विश्व कप में बेहद खराब प्रदर्शन करती हुई नजर आई। क्योंकि उस दौरान सभी भारतीय खिलाड़ियों ने अपनी प्रदर्शन से फैंस का दिल तोड़ा।

शिखर धवन वनडे क्रिकेट भी काफी समय से नहीं खेले हैं। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन वनडे मैचों की सीरीज में नए खिलाड़ियों को मौका दिया जा सकता है। अगर ऐसा होता है तो धवन का क्रिकेट करियर लगभग-लगभग समाप्त हो जाएगा, इस वजह से उन्हें बहुत जल्द क्रिकेट को अलविदा भी कहना पड़ सकता है।

Advertisements

शिखर धवन का क्रिकेट करियर रहा है शानदार

शिखर धवन अपने क्रिकेट करियर में 34 टेस्ट मैचों की 58 पारियों के दौरान बल्लेबाजी करते हुए 40.61 की औसत से 2315 रन बनाए हैं। उस दौरान धवन के बल्ले से 7 शतक और 5 अर्द्धशतक निकले हैं। वहीं वनडे क्रिकेट में धवन ने 145 मैचों की 142 पारियों में 45.56 की औसत से 6105 रन बनाए हैं, जिसमे 17 शतक और 33 अर्द्धशतक शामिल है। टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में धवन ने 68 मैचों की 66 पारियों में 27.92 की औसत से 1759 रन बनाए हैं, जिसमे 11 अर्द्धशतक शामिल है।

Advertisements

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.