ऐसी और जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमसे जुड़े
WhatsApp Group Join Now

रवीन्द्र जडेजा, भारतीय क्रिकेट टीम के वो आलराउंडर है जो अपनी शानदार गेंदबाजी के साथ अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी और फील्डिंग के लिए भी जाने जाते है. इन्होने अपनी इन तीनों क्वालिटी के दम पर भारतीय टीम को ना जाने कितने मैच जीताये है. लेकिन अफ़सोस जडेजा इस बार ICC टी-20 वर्ल्डकप नहीं खेल पा रहे है. जडेजा को बीते दिनों चोट की वजह से इस वर्ल्डकप से बाहर कर दिया गया है.

हालाँकि, भारतीय टीम में जडेजा की जगह कोई दूसरा खिलाडी कभी नहीं ले सकता लेकिन आज हम आपको एक ऐसे खिलाडी के बारे में बताने वाले है जो इस टी-20 वर्ल्डकप 2022 में जडेजा की कमी भी नहीं खलने देगा. जी हां, ये खिलाडी घातक गेंदबाजी के साथ निचले क्रम में विस्फोटक बल्लेबाजी करने में भी माहिर है. और इसने हाल ही के दिनों में खुद को एक बेहतरीन आलराउंडर के तौर पर साबित किया है.

बता दे की ये आलराउंडर कोई और नहीं बल्कि अक्षर पटेल है. अक्षर पटेल, टी-20 वर्ल्डकप खेलने गई टीम इण्डिया के साथ है और इन दिनों प्रैक्टिस मैचों में भी अपना शानदार प्रदर्शन कर रहे है. इससे पहले अक्षर पटेल साऊथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज में भी मैच विनर साबित हुए थे. ऐसे में तय है की जब टीम इण्डिया इस वर्ल्डकप में अपने मैच खेलना शुरू करेगी तब प्लेइंग 11 में इन्हें मौका मिलेगा.

वही, बात जडेजा की करे तो आपको बता दे की एशिया कप 2022 के दौरान जडेजा को प्रैक्टिस सेशन के दौरान घुटने में चोट लग गई थी. जिसके बाद जडेजा को अपने घुटने की सर्जरी करवानी पड़ी. हालाँकि, जडेजा अब लगभग ठीक हो गये है लेकिन वो अभी मैदान पर नहीं उतर पाएंगे. जडेजा को मैदान पर उतरने के लिए लम्बा वक्त चाहिये. जडेजा संभवतः IPL 2023 में ही क्रिकेट ग्राउंड पर नजर आयेंगे.

Kuldeep Kumar

Journalist from Moradabad. At @News Desk he report, write, view and review Crcicket News. Can be reached at [email protected] with Subject line starting Kuldeep