रॉयल्स चैलेंजर्स बंगलौर को मिल गया क्रिस गेल जैसा धाकड़ बल्लेबाज, 3 मैचों में ही किया साबित, जीतायेगा आईपीएल की ट्राफी?

मंगलवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में RCB और राजस्थान रॉयल्स के बीच इस आईपीएल टूर्नामेंट का 13 वां मुकाबला खेला गया। और इस मुकाबले में RCB ने 5 बॉल रहते 4 विकेट से अपनी जीत दर्ज की। इसी के साथ RCB को एक क्रिस गेल जैसा धाकड़ बल्लेबाज भी मिल गया है। जोकि ठीक क्रिस गेल के अंदाज में विस्फोटक बल्लेबाजी करता है। और मैच जीताऊ पारिया खेलता है। इस खिलाडी ने पिछले 3 मैचों में RCB के लिए मैच जीताऊ पारिया खेलकर सभी का ध्यान अपनी और खीचा है।

जी हां, RCB के कप्तान फाफ डुप्लेसिस भी इस खिलाडी की तारीफ में कसीदे पढ़ चुके है। और ये खिलाडी कोई और नहीं बल्कि 36 वर्षीय दिनेश कार्तिक है। दिनेश कार्तिक ने अब तक नाबाद रहते हुए जितनी पारिया खेली है, उसके लिए उनकी सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है। मंगलवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गये मैच में दिनेश कार्तिक ने निचले क्रम में आकर कुल 23 गेंदों में 44 रन की नाबाद धमाकेदार पारी खेली है। जिसके लिए इन्हें मैन ऑफ दा मैच का अवार्ड भी दिया गया है।

बता दे की इससे पहले इन्होने 27 मार्च को PBKS के खिलाफ 14 गेंद में 32 रन की नाबाद पारी खेली, इसके बाद 30 मार्च को भी KKR के खिलाफ 7 गेंदों में 14 रन की नाबाद पारी खेली थी। इन सभी मैचों में दिनेश कार्तिक को निचले क्रम में बैटिंग करने का मौका दिया जा रहा है। यानी साफ है की टीम मैनेजमेंट इन्हें फिनिशर के तौर पर इस्तेमाल कर रही है। और ये भी साफ है की इन्हें खुलकर खेलने का मौका दिया जा रहा है।

दिनेश कार्तिक को इस आईपीएल में RCB के लिए निचले क्रम में बहुत ही उपयोगी साबित हो रहे है। इन्होने अब तक जीतने मैच खेले और जितने रन बनाये वो वास्तव में काबिले तारीफ है। कार्तिक, क्रिस गेल के अंदाज में ही रन बना रहे है, लेकिन अंतर बस इतना है की गेल ओपनिंग करते थे, और ये मैच फिनिश कर रहे है। बता दे की RCB ने इन्हें 5.50 करोड़ में अपने साथ जोड़ा है। और  दिनेश कार्तिक पैसा वसूल प्लेयर साबित हो रहे है।

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.