IND vs SA : विदेशी धरती पर रन बनाने की मशीन कहलाते हैं किंग कोहली, साउथ अफ्रीका में भी बल्ले से खूब बरसे हैं रन

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट सीरीज होनी हैं इसके लिए भारतीय टीम अफ्रीका पहुच गयी है, भारत और अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन में खेलना है जिसके लिए भारतीय टीम कड़ी तैयारी कर ली है. भारतीय टीम को ये सीरिज हर हालत में जीतनी हैं. क्योंकी भारत आज तक अफ्रीका से कोई भी टेस्ट सीरीज नही जीता है.

इसके लिए भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ भी कड़ी मेहनत करके भारतीय खिलाड़ियों को ट्रेनिंग दे रहे हैं टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली फिलहाल अपने पूरी लय में तो नहीं है पर विदेशी धरती पर उनका प्रदर्शन कमाल का रहा है., विदेश की धरती पर विराट कोहली को रन बनने की मशीन कहा जाता है.

पहले कई मैच में भारतीय टीम के कप्तान कोहली का  साउथ अफ्रीका में भी जमकर बल्ला बोला है. आइए जानते है विदेशी सरजमी में विराट का कैसा रहा है रिकॉर्ड.

विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला टेस्ट क्रिकेट में दक्षिण अफ्रीका की धरती पर भी खूब चलता है. कोहली ने अफ्रीका में अब तक पांच टेस्ट मुकाबले खेले हैं. इसमें विराट ने 55.80 के एवरेज से 558 रन बनाए हैं. कोहली ने इस दौरान 2 शतक और 2 अर्धशतक जड़े हैं.

विराट कोहली ने अब तक खेले 91 टेस्ट मैच में 7490 रन बनाए हैं. इसमें 27 शतक शामिल हैं. वहीं विराट कोहली ने जो 48 टेस्ट मैच विदेशी पिचों पर खेले हैं. उसमें उन्होंने 3760 रन बनाए हैं. 14 शतक भी लगाए हैं. यहीं नहीं विराट की अगुवाई में भारत ने विदेशी धरती पर 15 टेस्ट मुकाबले अपने नाम किए . उनकी कप्तानी में भारत ने 60 टेस्ट मैचों में 36 मुकाबले जीते हैं जबकि सिर्फ 14 मैच गंवाए.

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.