|

पहले गयी विराट कोहली की कप्तानी अब टीम से भी हो सकते है बाहर, दिग्गज ने नंबर 3 के लिए इस प्लेयर को बताया बेस्ट!

Advertisements

रोहित शर्मा अब भारतीय टी20 और वनडे टीम के नियमित कप्‍तान बन गए हैं. विराट कोहली के हाथों में अब सिर्फ टेस्‍ट टीम की ही कप्‍तानी रह गई. रोहित शर्मा को पहले टी20 की और फिर वनडे टीम की जिम्‍मेदारी सौंपी गई.  जिसमे कप्तानी रोहित शर्मा को दिए जाने के बाद काफी बबाल मचा हुआ है

टीम इंडिया इसी महीने से साउथ अफ्रीका दौरे पर जाने वाली है. इस सीरीज से ठीक पहले भारत में घरेलू टूर्नामेंट विजय हजारे ट्रॉफी में कई युवा खिलाड़ी तगड़ा प्रदर्शन कर रहे हैं, जोकि साउथ अफ्रीका टूर पर टीम में जगह बना सकते हैं. इस बीच टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज दिलीप वेंगसरकर ने उस बल्लेबाज का नाम बताया है जो 3 नंबर पर विराट कोहली की जगह बल्लेबाजी कर सकता है.

Advertisements

दिलीप वेंगसरकर का मानना है कि युवा ओपनिंग बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को आगामी साउथ अफ्रीका दौरे के लिए टीम में मौका दिया जाना चाहिए और ये बल्लेबाज तीन नंबर पर भी बल्लेबाजी कर सकता है. वेंगसरकर ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए कहा, ‘गायकवाड़ नंबर 3 पर भी बल्लेबाजी कर सकता है. उसे टीम में शामिल किया जाना चाहिए. यह खिलाड़ी अब 18 या 19 साल का नहीं है. बल्कि वो अब 24 साल का है. 28 साल का होने पर उसे चुनने का कोई मतलब नहीं बनता है.’ बता दें कि 3 नंबर पर लंबे समय से दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली बल्लेबाजी करते हुए आ रहे हैं.

ऋतुराज गायकवाड़ की हालिया फॉर्म की बात करें तो उनका बल्ला आग उगल रहा है. ऋतुराज गायकवाड़ ने महाराष्ट्र की तरफ से खेलते हुए मौजूदा विजय हजारे ट्रॉफी में ‘हैट्रिक सेंचुरी’ लगाकर हर किसी को हैरान कर दिया है. गायकवाड़ ने शनिवार को केरल के खिलाफ 129 गेंदों में 124 रनों की धुआंधार पारी खेली, इस दौरान उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के लगाए जिसकी बदौलत महाराष्ट्र ने निर्धारित 50 ओवर में 291 का स्कोर खड़ा किया था. इससे पहले उन्होने मध्य प्रदेश के खिलाफ 136 रन और छत्तीसगढ़ के खिलाफ नाबाद 154 रनों की पारी खेली थी.

Advertisements

चेन्नई सुपरकिंग्स के यंग ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ पूरे सीजन में हैरतअंगेज तरीके से रनों की बारिश कर दी. आईपीएल 2021 उन्होंने 16 मैचों में 45.35 की औसत और 136.26 की स्ट्राइक रेट से 635 रन बनाए और ऑरेंज कैप के हकदार बने. इस दौरान उन्होंने अपने करियर का पहला आईपीएल शतक भी लगाया. इस बल्लेबाज की हालिया फॉर्म ने पूरी दुनिया में अपना कहर सुना दिया है. ऐसे में गायकवाड़ भारतीय टीम का भविष्य हो सकते हैं.

Advertisements

Similar Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published.